सरस्वती प्रतिमा की स्थापना को लेकर 201 कन्याओं द्वारा कलश यात्रा

मधेपुरा जिले के घैलाढ़ प्रखंड क्षेत्र के श्रीनगर पंचायत के बेलोखरी गांव में हनुमान मंदिर के समीप सरस्वती प्रतिमा की स्थापना को लेकर मंगलवार की सुबह 10:00 बजे कलश यात्रा निकाली गई तथा प्रतिमा का कई गांव का भ्रमण कराया गया. कलश यात्रा में 201 की संख्या में महिलाएं और छात्राओं ने भाग लिया. 

नवयुवक संघ मां सरस्वती पूजा समिति बेलोखरी के नेतृत्व में निकली कलश यात्रा पहले श्रीनगर पोखर पहुंची जहां कलश में जल भरा गया तथा कलश के साथ श्रीनगर गांव से घैलाढ़ होते हुए बेलोखरी गांव के बजरंगबली स्थान पहुंची जहां विधि विधान और मंत्र उच्चारण के साथ मां सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष कलश को रखा गया. 

वहीं नवयुवक संघ मां सरस्वती समिति के सदस्य ने बताया कि बुधवार को प्रतिमा की पूरी विधि विधान के साथ पूजा अर्चना किया जाएगा. सरस्वती देवी की प्रतिमा स्थापना को लेकर खासकर छात्राओं में खुशी की लहर देखी गई. मौके पर विपिन पंडित, नवीन कुमार, बी.के. आर्यन, रामविलास कुमार, रोशन कुमार, नकुल कुमार, रंजीत कुमार सहित बेलोखरी ग्राम वासी उपस्थित थे.

सरस्वती प्रतिमा की स्थापना को लेकर 201 कन्याओं द्वारा कलश यात्रा सरस्वती प्रतिमा की स्थापना को लेकर 201 कन्याओं द्वारा कलश यात्रा Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 13, 2024 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.