बिजली तार से निकली चिंगारी से लगी आग, दस घर राख, एक बच्चे की मौत,

सुपौल: किशनपुर थाना क्षेत्र के किशनपुर दक्षिण पंचायत के फुलकाहा वार्ड नंबर 10 में शनिवार की दोपहर बिजली की शॉट-सर्किट से लगी आग में पांच परिवारों के दस घर जल कर राख हो गया. वहीं एक बच्चा की झुलस कर घटना स्थल पर ही मौत हो गयी. जबकि दूसरा बच्चे भी सदर अस्पताल सुपौल में गंभीर रूप से झुलस कर इलाजरत है. जानकारी अनुसार पीड़ित परिवार गरीब रहने के कारण विभिन्न जगह मजदूरी करने चला गया था. तभी गणेश मुखिया के घर के उपर से गुजर रही 440 बोल्ट तार में अचानक शॉट-सर्किट हो गयी. जिस कारण उसके घर में आग लग गयी. देखते ही देखते उसके पड़ोसी सुरेंद्र मुखिया के घर में भी आग पकड़ लिया और पड़ोस के राणा मुखिया सहित नुनुलाल मुखिया व झरीलाल मुखिया के घर को आगोश में ले लिया. जिसमें सभी लोगों के घर में रखा अनाज, कपड़ा, बर्तन, नगदी, फर्नीचर, जमीनी कागजात व दस लाख की संपत्ति जल कर राख हो गया. गणेश मुखिया के घर में रखे एक बाइक, 50 हज़ार नगदी, चार पशु सहित अन्य सामान जल गया. सुरेंद्र मुखिया के घर में आग लगने के कारण उसका 05 वर्षीय पुत्र संतोष कुमार बुरी तरह झुलस गया. जिसकी घटना स्थल पर ही मौत हो गयी. जबकि उनके 03 वर्षीय नाती चंदन कुमार भी बुरी तरह से झुलस गया. जिसका उपचार सदर अस्पताल में चल रहा है.

   अगलगी की इस घटना में गणेश मुखिया और सुरेंद्र मुखिया के घर में रखा गैस सिलेंडर भी ब्लास्ट हो गया. आग लगने के सूचना पर पहुंची दमकल की दो गाड़ियों से आग पर काबू पाया. पीड़ित सुरेंद्र मुखिया मजदूरी करने के लिए अन्य प्रदेश गया है. उसके बच्चे की मौत के बाद मृतक के घर कोहराम मचा हुआ है. मामले में सीओ संध्या कुमारी ने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही राजस्व कर्मचारी को जांच के लिए स्थल पर भेजा गया. तत्काल सभी पीड़ित परिवारों को पॉलीथीन की व्यवस्था करवायी गयी है. उसके बाद सरकार की ओर से मिलने वाली सहायता दी जाएगी. थानाध्यक्ष प्रशांत कुमार राय ने बताया कि घटना कि सूचना मिलते ही अधिकारी भेजकर शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल सुपौल भेजा जा रहा है.

(नि. सं.)

बिजली तार से निकली चिंगारी से लगी आग, दस घर राख, एक बच्चे की मौत, बिजली तार से निकली चिंगारी से लगी आग, दस घर राख, एक बच्चे की मौत, Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 10, 2024 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.