उपलब्धि: मधेपुरा निवासी सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता मुरारी सिंह बनाये गए पंजाब के अतिरिक्त महाधिवक्ता

ये किसी प्रतिभा के लिए न सिर्फ एक व्यक्तिगत उपलब्धि है बल्कि उससे भी बढ़कर ये पूरे इलाके को गौरवान्वित करने वाली खबर है. मधेपुरा जिले निवासी सुप्रीम कोर्ट के चर्चित अधिवक्ता मुरारी प्रताप सिंह को पंजाब सरकार के द्वारा अतिरिक्त महाधिवक्ता (Additional Advocate General) नियुक्त किया गया है. पंजाब सरकार के Department of Home Affairs and Justice (Judicial-1 Branch), चंडीगढ़ के द्वारा दिनांक 10.02.2024 को ज्ञाप संख्या 9/4/2022-4jud(1)/ 117 के द्वारा इन्हें पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट, चंडीगढ़ में सरकार का पक्ष रखने के लिए इस पद पर नियुक्त किया गया है.

बताते चलें कि मधेपुरा जिले के आलमनगर प्रखंड के खुरहान निवासी सुप्रीम कोर्ट के चर्चित अधिवक्ता मुरारी प्रताप सिंह (42 वर्ष) ने Faculty of Law, Delhi University से लॉ करने के बाद वर्ष 2005 से ही सुप्रीम कोर्ट में प्रैक्टिस शुरू की और कम समय में ही अपनी योग्यता और क्षमता से खासी लोकप्रियता हासिल कर ली. श्री सिंह सुप्रीम कोर्ट में उत्तर प्रदेश सरकार के विशिष्ट अधिवक्ता (Special Counsel) भी हैं और लॉ फर्म Legal Vibes को भी लीड कर रहे हैं. वे न सिर्फ दिल्ली में बल्कि समाज सेवा के बल पर मधेपुरा स्थित अपने गाँव और आसपास के इलाके में भी बेहद लोकप्रिय हैं. 

अब उनकी इस बड़ी उपलब्धि से उन्हें जानने वालों के बीच ख़ुशी की लहर है और उन्हें लगातार बधाई देने वालों की संख्या भी बड़ी है.

(विशेष संवाददाता)

उपलब्धि: मधेपुरा निवासी सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता मुरारी सिंह बनाये गए पंजाब के अतिरिक्त महाधिवक्ता उपलब्धि: मधेपुरा निवासी सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता मुरारी सिंह बनाये गए पंजाब के अतिरिक्त महाधिवक्ता    Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 11, 2024 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.