जन वितरण प्रणाली के दुकानदारों ने आठ सूत्री मांगों को लेकर किया प्रदर्शन

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज प्रखंड परिसर में विभिन्न मांगो के समर्थन में जन वितरण प्रणाली के दुकानदारों ने आठ सूत्री मांगों को लेकर किया प्रदर्शन

इनकी मांगों में अन्य राज्यों की तरह मार्जिन मनी में इजाफा करने, राज्य कर्मी का दर्जा देने, साप्ताहिक अवकाश की स्वीकृति, दुकान की अनुज्ञप्ति रद्द करने के नियम में बदलाव करने, 30 हजार वेतनमान देना, है.

मुरलीगंज प्रखंड कार्यालय परिसर में प्रदेश फेयर प्राइस डीलर एसोसिएशन के आह्वान पर प्रखंड के सभी पंचायत पीडीएस दुकानदारों  ने ब्लॉक परिसर में आठ सूत्री मांगों के समर्थन में केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की. विरोध प्रदर्शन कर रहे पीडीएस दुकानदारों ने बताया कि केंद सरकार उनकी मांगों पर ध्यान नहीं दे रही है. एसोसिएशन के केंद्रीय और प्रदेश नेतृत्व के आह्वान पर पूरे देश में डीलरों ने पोश मशीन को बंद कर राशन का वितरण रोक दिया है. प्रखंड के फेयर प्राइस डीलर अपनी मांग पूरी नहीं होने तक अनिश्चितकाल हड़ताल पर हैं. राशन का वितरण कार्य बंद कर दिया गया है. प्रदर्शन तब तक जारी रहेगा जब तक उनकी मांगे मान ली नही जाती.  

संगठन के केंद्रीय नेतृत्व के निर्देश पर देश भर के पीडीएस दुकानदारों ने 16 जनवरी को दिल्ली के रामलीला मैदान में एकत्रित हो कर विशाल रैली करेंगे. प्रदर्शन में डीलरों ने अपने आठ सूत्री मांगों की जानकारी देते हुए कहा कि दिल्ली, गुजरात, हरियाणा के तर्ज पर मार्जिन मनी में इजाफा करने, राज्य कर्मी का दर्जा देने, साप्ताहिक अवकाश की स्वीकृति, दुकान की अनुज्ञप्ति रद करने के नियम में बदलाव करने, 30 हजार वेतनमान देने समेत अन्य मांगें शामिल हैं. जन वितरण प्रणाली की दुकानों पर अनाज का वितरण नहीं होने से खासकर गरीब जरूरतमंदों को काफी दिक्कतो का सामना करना पड़ रहा है. उपभोक्ताओं को जनवरी का राशन नहीं मिल पाया है. 

प्रदर्शन में चन्द्रकिशोर यादव, परमानंद कुमार, सीताराम पासवान, कुंदन कुमार, उपेंद्र सहित प्रखंड क्षेत्र के दर्जनों डीलर शामिल थे.

जन वितरण प्रणाली के दुकानदारों ने आठ सूत्री मांगों को लेकर किया प्रदर्शन जन वितरण प्रणाली के दुकानदारों ने आठ सूत्री मांगों को लेकर किया प्रदर्शन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 11, 2024 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.