राज्य स्तरीय युवा उत्सव के एकल लोकगीत में मधेपुरा की शिवाली को तीसरा स्थान, तेजस्वी यादव ने किया सम्मानित

राज्य स्तरीय युवा उत्सव 2023 के एकल  लोकगीत विधा में मधेपुरा की शिवाली ने पूरे बिहार में तृतीय स्थान प्राप्त किया. इस सम्मान से इस विद्या में मधेपुरा को यह सम्मान मिलना बेहद गौरवान्वित करने वाला है.

कला संस्कृति एवं युवा विभाग पटना के द्वारा  गत 24 दिसंबर 2023 को पुरानी सचिवालय अधिवेशन भवन में पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन किया गया जिसमें बिहार के उपमुख्यमंत्री  तेजस्वी यादव एवं कला संस्कृति मंत्री माननीय जितेंद्र कुमार राय एवं अन्य की  उपस्थिति में शिवाली को सम्मानित किया गया. जानकारी दी गई कि गत 08 दिसंबर को छपरा में यूथ फेस्टिवल का आयोजन किया गया था, जिसके बाद गत 24 दिसंबर 2023 को यह सम्मान शिवाली को हासिल हुआ है. 

बताते चलें कि मधेपुरा की शिवाली गायन के क्षेत्र में इलाके में बेहद महत्वपूर्ण स्थान रखती है और इससे पूर्व भी कई राज्य और देश स्तरीय कार्यक्रमों और प्रतियोगिताओं में अपना जलवा बिखेर चुकी हैं. 

राज्य स्तरीय युवा उत्सव के एकल लोकगीत में मधेपुरा की शिवाली को तीसरा स्थान, तेजस्वी यादव ने किया सम्मानित राज्य स्तरीय युवा उत्सव के एकल  लोकगीत में मधेपुरा की शिवाली को तीसरा स्थान, तेजस्वी यादव ने किया सम्मानित Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 26, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.