कैप्टन आशुतोष के तृतीय शहादत दिवस पर दी अमर श्रद्धांजलि

मधेपुरा जिले के घैलाढ़ प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत भतरंधा परमानपुर पंचायत के परमानपुर गांव वार्ड नं 13 निवासी समाजसेवी महेंद्र प्रसाद यादव के पुत्र जटा शंकर कुमार फ़ौजी के नेतृत्व के अनुसार मधेपुरा टाइम्स संवाददाता लालेंद्र कुमार की अगुवाई में शहीद आशुतोष के शहादत दिवस पर सर्वप्रथम किरण कोचिंग सेंटर व परमानपुर ओपी के प्रांगण में उनकी याद में उनके चित्र पर माल्यार्पण कर व दीप जलाकर अमर श्रद्धांजलि दी गई. 

वहीं इस मौके पर परमानपुर ओपी अध्यक्ष अरविंद कुमार मिश्रा, एस.आई.  छबिलाल सिंह, एएसआई सिंघम संजय शुक्ला सहित मैनेजर रंगलाल तथा पुलिस बल, ग्रामीण सुशील कुमार, अनिल, धीरेंद्र कुमार, आलोक कुमार, नरेश यादव, नंदकिशोर कुमार, हलधर यादव सहित अन्य की मौजूदगी में कैप्टन आशुतोष के स्मारक परमानपुर जागीर गांव पहुंचकर शहीद कैप्टन आशुतोष के चित्र पर माल्यार्पण कर 101 दीप जला कर नमन किया और ओपी अध्यक्ष अरविंद कुमार मिश्रा के साथ पुलिस कर्मियों ने सेल्यूट किया.

इस अवसर पर शहादत सभा को संबोधित करते हुए मधेपुरा टाइम्स संवाददाता लालेंद्र कुमार ने कहा कि आज के ही दिन कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के माछिल सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास पाकिस्तानी आतंकवादियों की घुसपैठ रोकने के दौरान हुई गोलीबारी में कैप्टन आशुतोष शहीद हो गए थे. वहीं उन्होंने कहा कि देश की आजादी कई जाने अनजाने देशभक्त सूर्यवीर क्रांतिकारियों के असीम त्याग बलिदान एवं शहादतो की नींव पर खड़ी है. अमर कांतिकरियो में शामिल शहीद कैप्टन आशुतोष जिनका नाम मात्र लेने से ही सीना गर्व और गौरव से चौड़ा हो जाता है. आज के इस अवसर पर युवाओं को संकल्प लेना चाहिए कि राष्ट्रहित को सर्वोपरी मानते हुए अपना योगदान देश के विकास में देंगे.

वहीं शहादत दिवस के मौके पर सभी लोगों ने भारत माता की जय और वंदे मातरम की जयघोष के साथ क्रांतिकारियों को शिद्दत से नमन किया.

कैप्टन आशुतोष के तृतीय शहादत दिवस पर दी अमर श्रद्धांजलि कैप्टन आशुतोष के तृतीय शहादत दिवस पर दी अमर श्रद्धांजलि Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 09, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.