दीपावली की शाम फर्नीचर दूकान में लगी भीषण आग, 50 लाख-1 करोड़ की क्षति

मधेपुरा जिला मुख्यालय स्थित भिरखी स्कूल के समीप रविवार की शाम महादेव फर्नीचर नामक दुकान में अचानक आग लग गई. देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया. 

स्थानीय लोगों ने घटना की जानकारी अग्निशमन विभाग और सदर थाने को दी. मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की 2 बड़ी और 2 छोटी गाड़ियों की मदद से आग पर काबू पाया गया लेकिन दुकान में रकहा सारा फर्नीचर जलकर राख में तब्दील हो गया. गनीमत रही कि इस दौरान कोई भी व्यक्ति अंदर नहीं फंसा था. इसमें किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई,. हालांकि लगभग 50 लाख से एक करोड़ की संपत्ति आग में जलने का अनुमान लगाया जा रहा है. 

सीओ योगेंद्र दास ने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही वे तुरंत घटनास्थल पर पहुंचे. अग्निशमन विभाग द्वारा कड़ी मशक्कत से आग बुझा दिया गया. आग लगने का कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है. बता दें कि इस दौरान स्थानीय लोग आग बुझाने में मदद करने के बजाए मूक दर्शक बन फोटो और वीडियो बनाते रहे. घटनास्थल के बाहर लोग जमा रहे और पूरे बाजार में अफरातफरी का माहौल रहा. दूर से ही आग की लपटें दिखाई पड़ रही थी. 

महादेव फर्नीचर के प्रोपराइटर पप्पू भगत ने बताया कि दुकान के आसपास कुछ नसेड़ी-गंजेड़ी लोग रात-दिन उनके दुकान के पास गांजा, सिगरेट आदि पीते रहते हैं. मना करने के बावजूद वे लोग नहीं मानते हैं. उसी के चिंगारी से उनके दुकान में आग लगी है. उन्होंने बताया कि अगलगी की घटना में लाखों की संपत्ति जलकर राख हो गई. दुकानदार ने आरोप लगाया कि फायर ब्रिगेड की गाड़ी भी काफी देरी से पहुंची. अग्निशमन विभाग के कमांडेंट अखिलेश कुमार ठाकुर ने बताया कि लोगों द्वारा घटना की सूचना लेट से दी गई. जिस कारण गाड़ियों को यहां पहुंचने में विलंब हुआ. फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है. 

वहीं मौके पर मौजूद मधेपुरा सीओ योगेंद्र दास ने बताया कि क्षति का आकलन कर पाना अभी संभव नहीं है, जांच कर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

दीपावली की शाम फर्नीचर दूकान में लगी भीषण आग, 50 लाख-1 करोड़ की क्षति दीपावली की शाम फर्नीचर दूकान में लगी भीषण आग, 50 लाख-1 करोड़ की क्षति Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 13, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.