मधेपुरा के युवक की लखनऊ आगरा एक्सप्रेस-वे पर रोड एक्सिडेंट में मौत

मधेपुरा जिले के शंकरपुर थाना क्षेत्र के रायभीर पंचायत के वार्ड नंबर एक अड़ताहा के एक युवक का यूपी के लखनऊ आगरा एक्सप्रेस-वे पर रोड एक्सिडेंट में 2 नवम्बर की देर रात्रि में मौत हो गई. 

मृतक युवक का शव रविवार को गांव पहुंचे ही परिवार के लोगो में जहाँ चीख पुकार मच गया वहीं मृतक युवक पटोरी के जिस युवक के साथ जा रहा था. उक्त युवक के ऊपर बहला फुसलाकर बाहर ले जा कर हत्या कर देने का आरोप लगा कर साथ ले जा रहे युवक के यहां शव रखकर पूरे दिन हो हंगामा किया. मृतक के परिजनों ने बताया कि एक नवंबर को सिंहेश्वर थाना क्षेत्र के पटोरी निवासी योगेंद्र साह के पुत्र पिंटू साह अपने मोटरसाइकिल से शंकरपुर थाना क्षेत्र के अड़ताहा वार्ड नंबर 1 निवासी सिकेंद्र साह के पुत्र राजकुमार साह को लेकर घर से निकले थे. जाने के दौरान यूपी राज्य के लखनऊ आगरा एक्सप्रेस-वे पर कन्नौज जिला के तालग्राम के पास 180 किमी की स्पीड पर मोटरसाइकिल दुर्घटनाग्रस्त हो गया. जिसमे पिंटू साह और राजकुमार साह गंभीर रूप से जख्मी हो गए. दोनो जख्मी को राजकीय मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया, जहां पर राजकुमार साह की इलाज के दौरान मौत हो गई. घटना की जानकारी यूपी पुलिस के द्वारा मृतक के परिजनों को दिया गया. सूचना मिलते ही मृतक के परिजनों में चीख पुकार मच गया और अपने निजी वाहन से यूपी के लिए रवाना हो गए. वहां पहुंचकर शव का पोस्टमार्टम उपरांत कागजी प्रक्रिया पूरा होने पर अपने साथ रविवार को घर लेकर पहुंचे. जैसे ही शव घर पहुंचा परिजनों ने अक्रोशित होकर शव को पटोरी गांव के पिंटू साह के घर पर रखकर हो हंगामा करते हुए आरोप लगाया कि पिंटू साह साजिश के तहत राजकुमार साह को घर से ले जाकर हत्या कर रोड एक्सिडेंट का नाम दे दिया है. जबतक न्याय नहीं मिलेगा तबतक शव का दाह संस्कार नहीं करेंगे. 

सिंहेश्वर और शंकरपुर पुलिस को मामले की सूचना मिलने पर दोनो थाना के पुलिस ने पटोरी गांव पहुंचकर समझा बुझाकर मामले को शांत कराकर शव का दाहसंस्कार करवाया. 

राजकुमार साह घर का था एकलौता चिराग

राजकुमार साह एक भाई और दो बहन था. एक बहन का तो हाथ पीला हो गया है, एक बहन अभी अविवाहित ही है. खुद राजकुमार भी अविवाहित ही था. मृतक के बहन के चीत्कार से सभी लोगो की आंखे नम हो गई. मां बीमारी से ग्रसित है और पिता सीधा साधा है. मृतक घर का अकेला कमाऊ था. अब घर के परिवार का कैसे गुजारा हो पाएगा.

वहीं शंकरपुर थाना प्रभारी रोशन कुमार ने कहा कि मामला मेरे थाना क्षेत्र के नही था फिर भी स्थल पर पहुंचकर समझा बुझाकर मामला को शांत करवाया गया और शव को दाहसंस्कार के लिए भिजवाया गया.

मधेपुरा के युवक की लखनऊ आगरा एक्सप्रेस-वे पर रोड एक्सिडेंट में मौत मधेपुरा के युवक की लखनऊ आगरा एक्सप्रेस-वे पर रोड एक्सिडेंट में मौत Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 05, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.