लंबी दूरी की ट्रेन चलाने के लिए भेजा जाएगा प्रस्ताव: मधेपुरा में बोले डीआरएम

मधेपुरा में आज रेलवे के लिए ख़ास दिन रहा. आश्वासन ही सही, पर यदि इस आश्वासन को अपमी जामा पहनाया जाता है तो ये तय है कि आने वाले समय में मधेपुरा के लोगों को बड़ी सहूलियत पहुँच सकती गई. आज समस्तीपुर रेल मंडल के डीआरएम विनय कुमार श्रीवास्तव अन्य वरीय अधिकारियों के साथ मधेपुरा पहुँचे और रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया. मिली जानकारी के अनुसार डीआरएम विनय कुमार श्रीवास्तव सैलून से मधेपुरा पहुंचे और उन्होंने सबसे पहले गुड्स यार्ड का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान उन्होंने स्टेशन अधीक्षक सहित अन्य रेलवे अधिकारियों से गुड्स यार्ड की साफ सफाई दुरुस्त रखने का निर्देश दिया. इसके बाद डीआरएम ने स्टेशन अधीक्षक जीवन प्रकाश सहित अन्य अधिकारियों से स्टेशन से गुड्स के उतार और चढ़ाव की पूरी जानकारी ली. 

पत्रकारों ने जब उनसे मधेपुरा से लम्बी दूरी के ट्रेनों के नहीं होने पर सवाल पूछा तो डीआरएम ने कहा कि अभी लंबी दूरी की ट्रेन बनमनखी या पूर्णिया से मधेपुरा सहरसा होते चलाने का प्रस्ताव नहीं है लेकिन निरीक्षण के दौरान लोगों ने लंबी दूरी की ट्रेन चलाने की मांग की है. लोगों की मांग को देखते हुए प्रस्ताव वरीय पदाधिकारी को भेजा जाएगा. वहां से हरी झंडी मिलने के बाद इसे चलाया जाएगा. बताया कि प्लेट फॉर्म पर शेड लगाने का काम चल रहा है. करीब पांच सौ मीटर शेड का निर्माण किया जाना है. हालांकि उन्होंने साथ ही ये भी बताया कि बताया कि यहां टिकट की बिक्री अधिक नहीं है. उन्होंने स्टेशन मास्टर से जानकारी लेते हुए कहा कि करीब 12 सौ टिकट प्रतिदिन अलग अलग समय में कटता है. स्टेशन पर पेय जल, साफ सफाई, शौचालय सहित अन्य सुविधाओं को दुरूस्त रखने का निर्देश दिया गया है. डीआरएम के दौरे को लेकर स्टेशन की साफ सफाई कर उसे चकाचक किया गया था. सभी अधिकारी और कर्मचारी यूनिफॉर्म में दिखे.

मौके पर सीनियर डीईएन कोऑडिनेशन, सीनियर डीईएन थर्ड, स्टेशन अधीक्षक जीवन प्रकाश, एएसएम मृत्युंजय कुमार सहित अन्य मौजूद थे. 

लंबी दूरी की ट्रेन चलाने के लिए भेजा जाएगा प्रस्ताव: मधेपुरा में बोले डीआरएम लंबी दूरी की ट्रेन चलाने के लिए भेजा जाएगा प्रस्ताव: मधेपुरा में बोले डीआरएम Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 06, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.