लायंस क्लब मधेपुरा रॉयल और लायंस क्लब मधेपुरा फेमिना का इंस्टॉलेशन कार्यक्रम संपन्न

लायंस क्लब मधेपुरा रॉयल और लायंस क्लब मधेपुरा फेमिना का सोमवार की शाम विधिवत इंस्टॉलेशन का कार्यक्रम संपन्न हुआ. कार्यक्रम में जिला 322 E के जिलापाल लायन बिनोद अग्रवाल और उनके साथ आए पूर्व डीजी अनुपम सिंघानिया, प्रकाश नंदा और वर्तमान उप जिलापाल गणवंत मलिक, जोन चेयरमैन डॉ दिलीप कुमार सिंह, एक्सटेंशन चेयरपर्सन चंद्रशेखर कुमार और गाइडिंग लाइन इंद्रनील घोष ने संयुक्त रूप से दीप जलाकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया. 

अतिथियों को शॉल, पाग और बुके से सम्मानित किया गया. कार्यक्रम की अध्यक्षता स्पॉन्सर क्लब लायंस क्लब मुरलीगंज के अध्यक्ष डॉ रूपेश कुमार ने किया.

इस मौके पर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जिला पाल लायन बिनोद अग्रवाल ने कहा कि लायंस क्लब दुनिया की सबसे बड़ी संस्था है और यह जरूरतमंदों को सेवा उपलब्ध करवाती है. उन्होंने आज के शपथ ग्रहण समारोह में सभी पदाधिकारी एवं सदस्यों को लायन का पिन और किट उपलब्ध करवाया जो लोगों की सेवा में उपयोग किया जा सके. उन्होंने जोन चेयरपर्सन डॉ दिलीप कुमार सिंह को धन्यवाद दिया कि उन्होंने मात्र 3 महीने के अपने कार्यकाल में मधेपुरा में तीन नई क्लब की स्थापना कर रिकॉर्ड कायम किया. 

पूर्व जिला पाल अनुपम सिंघानिया ने बतौर इंस्टॉलेशन पदाधिकारी नए क्लब के सभी पदाधिकारी को अपने पद की शपथ दिलाई. कर्तव्य का भी बोध करवाया. वहीं पूर्व जिला पाल प्रकाश नंदा ने कहा कि लायंस क्लब इंटरनेशनल 200 से अधिक देशों में काम कर रही है. इसका मकसद अधिक से अधिक समर्थवान लोगों को जोड़कर गरीब और निःसहाय लोगों की सेवा करना है.

उप जिलापाल गणवंत मलिक ने कहा कि क्लब में लोगों की शत प्रतिशत उपस्थिति से उम्मीद है कि यह क्लब लायंस क्लब के उद्देश्य के अनुरूप बेहतर कार्य को अंजाम देगा. 

जोन चेयरपर्सन लायन डॉ दिलीप कुमार सिंह ने कहा कि क्लब की सार्थकता तभी है जब वो सेवा के उद्देश्य से काम करे. आने वाले समय में और भी क्लब होंगे ताकि लायंस क्लब गांव तक पहुंच कर गरीबों और जरूरतमंदों की सेवा कर सके. 

लायन चंद्रशेखर कुमार ने स्वागत संबोधन करते हुए कहा कि लायंस क्लब मधेपुरा रॉयल 4 सितंबर को चार्टर हुआ है और अगले दिन से ही क्लब ने समाज सेवा में अपना मिसाल कायम किया है. 

लायंस क्लब मधेपुरा रॉयल के अध्यक्ष किशोर कुमार ने अपनी संबोधन में बताया कि यह क्लब पर्यावरण, शिक्षा, स्वास्थ्य, हंगर प्रोजेक्ट, पीस पोस्टर, सदस्यों की संख्या बढ़ाने के लिए जागरूकता अभियान इत्यादि पर काम करेगी. क्लब ने मात्र 26 दिन के अपनी इस अवधि में 16 कार्यक्रम किया है, जो एक रिकॉर्ड है. क्लब सभी सदस्यों को साथ लेकर काम करेगी. कार्यक्रम का संचालन करते हुए मधेपुरा लायंस क्लब रॉयल के सचिव रूपेश कुमार ने कहा कि यह क्लब स्किल डेवलपमेंट के क्षेत्र में भी काम करेगी और बहुत जल्द जरूरतमंद लोगों के बीच सिलाई मशीन वितरित किया जाएगा. 

धन्यवाद ज्ञापन इंद्रनील घोष ने किया. कार्यक्रम में शहर के प्रबुद्ध जनों में डॉ भूपेंद्र नारायण यादव, मधेपुरा डॉ अशोक यादव, डॉ जवाहर पासवान, डॉ विजय कुमार विमल, प्रसिद्ध खेल प्रशिक्षक संत कुमार, डॉ बी. राणा, डॉ सरोज, राकेश कुमार सिंह, प्रशांत कुमार, तुरबसु के साथ-साथ लायंस क्लब मधेपुरा रॉयल के प्रथम उपाध्यक्ष डॉ असीम प्रकाश, द्वितीय उपाध्यक्ष सुनील कुमार, कोषाध्यक्ष कुंदन कुमार, डॉ पंकज कुमार, डॉ नीरज कुमार, अरुण कुमार, मनीष कुमार मिंटू, धर्मेंद्र भारद्वाज, अमितेश कुमार सोनू, लायन विकास कुमार, लायन अमोद कुमार, लायन प्रमोद कुमार, लायन निशांत कुमार, लायन शाहिद जमाल, लायन डॉ राकेश रंजन, लायन रवि शर्मा, लायन रोशन कुमार, लायन अभिषेक सोनू, लायन दिवाकर कुमार, लायन चेतन कुमार, लायन राजेश भगत और अन्य उपस्थित रहे. कार्यक्रम में दार्जिलिंग पब्लिक स्कूल के बैंड दल ने आगत अतिथियों का बैंड धुन से स्वागत किया और पूरे कार्यक्रम में उत्साहित रहे.

लायंस क्लब मधेपुरा रॉयल और लायंस क्लब मधेपुरा फेमिना का इंस्टॉलेशन कार्यक्रम संपन्न लायंस क्लब मधेपुरा रॉयल और लायंस क्लब मधेपुरा फेमिना का इंस्टॉलेशन कार्यक्रम संपन्न Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 03, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.