बड़ी दुर्गा मंदिर की चोरी का उद्भेदन, तीन चोर चढ़े पुलिस के हत्थे

पिछले दिनों मधेपुरा जिला मुख्यालय स्थित बड़ी दुर्गा मंदिर में चोरों के द्वारा दान पेटी तोड़कर रुपए, गोदाम तोड़कर सामान एवं सीसीटीवी कैमरे का डीभीआर की भी चोरी कर ली गई थी. जिसका खुलासा मधेपुरा पुलिस ने करते हुए तीन चोरों को गिरफ्तार कर लिया है. हालांकि उसे चोरी की घटना में शामिल एक चोर मोहम्मद कुर्बान अभी भी पुलिस के गिरफ्त से बाहर है. 

बुधवार को सदर एसडीपीओ अजय नारायण यादव ने अपने कक्ष में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पत्रकारों को जानकारी देते हुए बताया कि मंदिर तथा मोबाइल दुकान में हुई चोरी की घटना को गंभीरता को लेकर पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार के द्वारा चोरी की गई रुपए की बरामदगी तथा अज्ञात चोरों की गिरफ्तारी हेतु सदर थानाध्यक्ष अखिलेश कुमार, पुलिस अवर निरीक्षक मोहम्मद नेसार आलम, सत्य प्रकाश, दीपमाला कुमारी एवं कमांडो दस्ता के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया था. गठित टीम के द्वारा अज्ञात चोरों की गिरफ्तारी हेतु लगातार छापेमारी की जा रही थी. इसी क्रम में 29 अगस्त के संध्या में गुप्त सूचना प्राप्त हुई की मंदिर में चोरी करने वाले चोरों का गिरोह भान टेकठी स्थित राजू मुखिया के घर पर चोरी की गई रुपए का बंटवारा करने हेतु इकट्ठा होने वाला है. 

प्राप्त सूचना पर गठित टीम के द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए भान टेकठी स्थित राजू मुखिया के घर के पास से छापेमारी कर एक उजला रंग का स्कॉर्पियो पर सवार राजू मुखिया, शशि भूषण कुमार एवं प्रेम कुमार को दो लोडेड देशी पिस्तौल, दो जिंदा कारतूस, प्रतिबंधित नशीली दवाइयां एवं मंदिर में चोरी हुई रुपयों में से 26500 के साथ गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तार तीनों व्यक्तियों से पूछताछ करने पर उन्होंने चोरी में अपनी संलिप्तता स्वीकार किया. बरामद  रुपए के संबंध में बताया गया कि हम सभी मिलकर मंदिर के दान पेटी से तथा कुछ रुपए मोबाइल दुकान से चोरी किए थे. चोरी किया हुआ रुपए से कोरेक्स एवं अन्य नशीली पदार्थ के कारोबार में लगाए हैं. सभी गिरफ्तार अभियुक्तों को न्यायिक हिरासत में भेज आगे की प्रक्रिया की जा रही है. 

छापेमारी दल में थानाध्यक्ष अखिलेश कुमार, मोहम्मद नेसार आलम, सत्य प्रकाश, दीपमाला कुमारी, कमांडो के हेट विपिन कुमार, सोमू कुमार, संतोष कुमार, संतोष कुमार आदि शामिल थे.

बड़ी दुर्गा मंदिर की चोरी का उद्भेदन, तीन चोर चढ़े पुलिस के हत्थे बड़ी दुर्गा मंदिर की चोरी का उद्भेदन, तीन चोर चढ़े पुलिस के हत्थे Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 30, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.