ABVP ने पंचम दीक्षांत समारोह के मौके पर कुलाधिपति से मिलकर समस्याओं से कराया अवगत

गत 18 अगस्त को भूपेंद्र नारायण मंडल विश्वविद्यालय में आयोजित पंचम दीक्षांत समारोह के मौके पर बिहार के राज्यपाल सह कुलाधिपति राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर के आगमन के उपरांत अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के छात्र नेताओं का एक प्रतिनिधि मंडल ने शिष्टाचार मुलाकात की. 

लगभग 20 मिनट तक चले इस मुलाकात के दौरान अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के छात्र नेताओं ने भूपेंद्र नारायण मंडल विश्वविद्यालय के शैक्षणिक समस्याओं से अवगत कराया. छात्र नेताओं ने भूपेंद्र नारायण मंडल विश्वविद्यालय में कई नए पाठ्यक्रमों की पढ़ाई शुरू करने को लेकर चर्चा की. जिसमें एमसीए, एमबीए, एल एल एम, पत्रकारिता एवं जनसंचार की पढ़ाई शुरू करने को लेकर उनसे आग्रह किया. छात्र नेताओं ने भूपेंद्र नारायण मंडल विश्वविद्यालय के द्वारा सत्र नियमितीकरण को लेकर किए गए प्रयास की सराहना कुलाधिपति के समक्ष किया. 

इसके अलावे भूपेंद्र नारायण मंडल विश्वविद्यालय के आधारभूत संरचनाओं को विकसित करने के लिए एवं संसाधनों की कमी की तरफ उनका ध्यान आकृष्ट कराया. मंडल विश्वविद्यालय को नैक से मान्यता के लिए जिन-जिन संसाधनों की कमी है उन कमी को राजभवन राज्य सरकार के माध्यम से पूरा करने के लिए आग्रह किया. छात्र नेताओं ने सुदूरवर्ती महाविद्यालय में आधारभूत संरचनाओं की कमी एवं कई विषयों की पढ़ाई को शुरू करने को लेकर चर्चा की. इसके अलावे भूपेंद्र नारायण मंडल विश्वविद्यालय में हुए कई भ्रष्टाचारों की तरफ भी ध्यान आकृष्ट कराया. नैक मूल्यांकन के नाम पर कई महाविद्यालयों में जमकर राशि की अवैध बंदरबाँट की गई लेकिन अभी तक उसका कोई फलाफल हासिल नहीं हुआ.

इसके अलावा भ्रष्टाचार पर बनी हुई जांच समितियां जिसका कोई परिणाम नहीं निकला तथा सिंडिकेट सीनेट एवं अनुशासन समिति में लिए गए निर्णय का कोई भी अनुपालन नहीं हो सका. इन सभी प्रकार के मुद्दों एवं अन्य कई और मुद्दों के ऊपर भी चर्चा की गई. 

प्रतिनिधि मंडल में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के प्रदेश मंत्री अभिषेक यादव,  प्रांत शोध कार्य सह प्रमुख सह सीनेट सदस्य रंजन यादव, प्रदेश कार्य समिति सदस्य सुजीत सान्याल, विश्वविद्यालय संयोजक सह सीनेट सदस्य भवेश झा, विभाग संयोजक मोनू झा, जिला संयोजक सौरभ यादव, प्रदेश कार्यकारिणी परिषद सदस्य आमोद आनंद, शिवजी कुमार समीक्षा यदुवंशी, सेंट्रल काउंसिल मेंबर छात्र नेता दिलीप कुमार दिल एवं जिला संगठन मंत्री सुमित यादव मौजूद रहे.

ABVP ने पंचम दीक्षांत समारोह के मौके पर कुलाधिपति से मिलकर समस्याओं से कराया अवगत ABVP ने पंचम दीक्षांत समारोह के मौके पर कुलाधिपति से मिलकर समस्याओं से कराया अवगत Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 28, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.