108 फीट के भव्य कांवर में गंगाजल भरकर किया बाबा सर्वेश्वर नाथ महादेव का जलाभिषेक

मधेपुरा जिले के आलमनगर प्रखंड के प्रसिद्ध बाबा सर्वेश्वर नाथ महादेव मंदिर में हजारों श्रद्धालुओं के द्वारा महादेवपुर घाट से 108 फीट के भव्य कांवर में गंगाजल भरकर आलमनगर स्थित बाबा सर्वेश्वर नाथ महादेव का जलाभिषेक किया. 

इस दौरान हजारों की संख्या में श्रद्धालु 26 तारीख को देर रात्रि ही महादेवपुर घाट पहुंच कर 27 तारीख को प्रातः में गंगा स्नान कर गंगाजल लेकर 108 फीट कांवर यात्रा आरंभ कर दी. कांवर यात्रा को भव्य बनाने के लिए DJ के साथ कई भजन मंडलियों के द्वारा रास्ते भर भजन के माध्यम से लोगों का मनोरंजन किया गया साथ ही जगह-जगह पर ग्रामीणों के द्वारा कांवड़ यात्रा में शामिल श्रद्धालुओं के लिए चाय-नाश्ता, शरबत फल सहित कई महत्वपूर्ण सुविधा उपलब्ध कराया गया.

इस दौरान आस्था का महासंगम देखने के लिए मिला. आलमनगर सीमा में आते ही ग्राम वासियों के द्वारा कांवरिया आने वाले मार्ग में साफ सफाई के साथ-साथ कांवड़ यात्रा में शामिल श्रद्धालुओं के लिए शरबत, गर्म पानी, ठंडा पानी का इंतजाम किया गया. वहीं कांवर के आगे-आगे बोल बम, बोल बम का जयकारा लगाया गया जिससे पूरा प्रखंड क्षेत्र बोल बम के नारे से गुंजायमान हो गया.

कांवर यात्रा आलमनगर सर्वेश्वर नाथ महादेव मंदिर पहुंचकर संपन्न हुआ. जहां 108 फीट कांवड़ यात्रा में शामिल हजारों श्रद्धालुओं ने बाबा सर्वेश्वर नाथ के शिवलिंग पर गंगाजल चढ़ाया. कांवड़ यात्रा को सफल बनाने के लिए आलमनगर नवयुवक संघ के सैकड़ों युवाओं ने अपनी भागीदारी दी.

(रिपोर्ट: प्रेरणा किरण)

108 फीट के भव्य कांवर में गंगाजल भरकर किया बाबा सर्वेश्वर नाथ महादेव का जलाभिषेक 108 फीट के भव्य कांवर में गंगाजल भरकर किया बाबा सर्वेश्वर नाथ महादेव का जलाभिषेक Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 28, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.