मोहर्रम को लेकर डीएम विजय प्रकाश मीणा एसपी राजेश कुमार के नेतृत्व में निकाला गया फ्लैग मार्च

अफवाह फैलाने वालों पर कठोर कार्रवाई की जाएगी. जिला प्रशासन के द्वारा दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गई है.

आज दिन के 3:00 बजे मुहर्रम का त्यौहार शांतिपूर्ण और सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाए जाने को लेकर शुक्रवार को मुरलीगंज शहर में जिला पदाधिकारी विजय प्रकाश मीणा एवं एसपी राजेश कुमार के नेतृत्व में पुलिस पदाधिकारियों ने कई क्षेत्रों में पहुंचकर फ्लैग मार्च किया. अधिकारियों के नेतृत्व में पुलिस बल एवं प्रशासनिक पदाधिकारी गाड़ी के काफिले के साथ फ्लैग मार्च कर रहे थे. 

वहीं जिला पदाधिकारी विजय प्रकाश मीणा ने आम लोगों से अपील की कि वे शांतिपूर्ण एवं सौहार्दपूर्ण माहौल में पर्व को मनाए. हम क्षेत्र का भ्रमण कर प्रशासनिक सजगता का जायजा ले रहे हैं. हर जगह पर हमारी पुलिस तैनात है. सभी जगह शांति समिति की बैठक आयोजित करवाई गई थी. पुलिस सक्रिय है, हमारा प्रशासन सक्रिय है. आम जनता से हमें सहयोग की अपेक्षा है. जैसा कि हम पहले से पर्व शांतिपूर्ण तरीके से मनाते आ रहे हैं. इस बार भी हम शांतिपूर्ण तरीके से मनाएं. हम सभी आपस में सौहार्दपूर्ण तरीके से एक दूसरे की भावनाओं का सम्मान करते हुए पर्व को अच्छे से मनाएं. मेरा जनमानस एवं आमजनों से अनुरोध है कि किसी भी प्रकार की अफवाह की सूचना पर जिला प्रशासन को तुरंत जानकारी देना सुनिश्चित करें. सोशल मीडिया पर भी अगर कोई किसी प्रकार की अफवाह फैलाने का काम करता है तो इसकी जानकारी सबसे पहले हमें दें, जिससे समय रहते उस पर हम कार्रवाई कर सकें. डीजे आदि पर पूर्णतया प्रतिबंध रहेगा. जुलूस पहले से निर्धारित रास्ते से ही निकलेगा. किसी नए रास्ते से निकालने का प्रयास नहीं किया जाएगा. इसके अलावा बाइक गैंग्स पर भी प्रशासन अपनी पैनी नजर रखे हुए हैं. मोहर्रम का पर्व जिले में शांति ढंग से मनाए यही हम आमजन से अपील करते हैं.

वहीं मामले में पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार ने बताया कि प्रशासन पूरी तरह से सजग है. सभी जगह पुलिस एवं मजिस्ट्रेट की प्रतिनियुक्ति कर दी गई है. दंडात्मक कार्रवाई के रूप में भी कई सारी कार्रवाई की जा चुकी है. 107 की कार्रवाई हुई 116 की कार्रवाई हुई है. वहीं जिले के सभी थाना अध्यक्ष ने अखाड़ा के मुख्य खलीफा के साथ बैठक कर शांति एवं मर्यादित तरीके से पर्व मनाए जाने के लिए दिशानिर्देश दिए हैं.

डीजे वालों के लिए पूर्व से ही सभी जगह नोटिस दे दिया गया है. आज जिला पदाधिकारी के साथ हम लोगों का फ्लैग मार्च चल रहा है. हम सभी लोगों से अपील करते हैं कि शांतिपूर्ण माहौल में मोहर्रम के पर्व को मनाए.

मोहर्रम को लेकर डीएम विजय प्रकाश मीणा एसपी राजेश कुमार के नेतृत्व में निकाला गया फ्लैग मार्च मोहर्रम को लेकर डीएम विजय प्रकाश मीणा एसपी राजेश कुमार के नेतृत्व में निकाला गया फ्लैग मार्च Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 28, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.