शांतिपूर्ण एवं सौहार्दपूर्ण विभिन्न पंचायतों में एवं नगर पंचायत में शनिवार को मनाया गया मुहर्रम

शांतिपूर्ण एवं सौहार्दपूर्ण वातावरण में मुरलीगंज प्रखंड अंतर्गत विभिन्न पंचायतों में एवं नगर पंचायत में शनिवार को मुहर्रम मनाया गया. सरकारी गाइडलाइन के तहत त्यौहार मनाने को लेकर लगभग सभी जगहों से ताजिया निकाली गई. ताजिया में मुस्लिम भाइयों ने अपना-अपना लाठी तलवार अस्त्र-शस्त्र का प्रदर्शन किया. बाजार में अलग-अलग जगहों पर प्रदर्शन किए.

ताजिया के साथ लोगों ने अस्त्र शस्त्र कला का प्रदर्शन किया. यह शांति और अहिंसा का पैगाम भी देती है. इसमें काफी संख्या में मुस्लिम समुदाय के हर उम्र के लोग शामिल हुए. जुलूस के साथ चल रहे ताजिया लोगों के आकर्षण का केन्द्र बना रहा. 

बताया जाता है कि इस्लामी साल के दसवीं तारीख को ही वर्षों पूर्व सच्चाई का साथ देने वाले इमाम हुसैन साहब को अपनी शहादत देनी पड़ी थी. आज उसी दिन की याद ताजा करने के लिए मुहर्रम मनाया जाता है. गम के माहौल में मनाए जाने वाले इस पर्व को लेकर हर तरफ से चौकसी बरती गई थी. मुरलीगंज नगर पंचायत क्षेत्र में काशीपुर स्थित मस्जिद चौक से हरिद्वार चौक, गोल बाजार, अग्रसेन भवन रोड, हाट बाजार मेन रोड, मुरलीगंज मिडिल स्कूल चौक, दुर्गा स्थान चौक, जयरामपुर चौक, गौशाला चौक होते हुए भुवनेश्वरी मुरहो उच्च विद्यालय स्कूल के मैदान में पहुंची. वहीं विभिन्न गांव में ताजिया भ्रमण के दौरान विधि व्यवस्था संधारण के लिए पुलिस प्रशासन मुस्तैद नजर आई. 

मुरलीगंज नगर पंचायत क्षेत्र में पुलिस इंस्पेक्टर प्रशांत कुमार नगर थाना अध्यक्ष राजकिशोर मंडल प्रखंड विकास पदाधिकारी आशा कुमारी एवं राजस्व पदाधिकारी विजय प्रताप सिंह जुलूस के साथ साथ मुस्तैदी से प्रशासनिक व्यवस्था संधारण में लगे हुए थे.

शांतिपूर्ण एवं सौहार्दपूर्ण विभिन्न पंचायतों में एवं नगर पंचायत में शनिवार को मनाया गया मुहर्रम शांतिपूर्ण एवं सौहार्दपूर्ण विभिन्न पंचायतों में एवं नगर पंचायत में शनिवार को मनाया गया मुहर्रम Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 29, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.