सांप्रदायिक भड़काऊ गाना अपलोड करना पड़ा महंगा, दिल्ली से भागा युवक पटना से गिरफ्तार (वीडियो)

मधेपुरा में मोहर्रम पर्व के मद्देनजर दो समुदाय के बीच तनाव उत्पन्न करवाने की साजिश नाकाम. पुलिस ने किया आरोपी युवक को गिरफ्तार. 

दरअसल मधेपुरा में मोहर्रम पर्व से पूर्व एक विशेष समुदाय के प्रति सांप्रदायिक भड़काऊ गाना ट्विटर पर अपलोड करना एक युवक को भारी पड़ गया. मधेपुरा पुलिस ने गठित स्पेशल टीम के माध्यम से आरोपी युवक को पटना के राजेंद्र नगर स्टेशन से गिरफ्तार कर लिया. 

बता दें कि कुमारखंड के जदूआपट्टी गांव का रहने वाला एमडी अब्दुल वाहिद नामक एक युवक ने बीते 26 जुलाई को एक विशेष समुदाय के प्रति सांप्रदायिक भड़काऊ गाना गा कर ट्विटर और यूट्यूब पर अपलोड किया था. पुलिस के साइबर क्राइम ब्रांच को जैसे ही इनकी भनक लगी कि तत्काल मधेपुरा एसपी राजेश कुमार ने एक स्पेशल टीम गठित कर युवक की गिरफ्तारी हेतु अपने पुलिस बल को तैनात किया. वैज्ञानिक अनुसंधान के तहत युवक की गिरफ्तारी हेतु मधेपुरा पुलिस को रवाना किया गया. पुलिस के मुताबिक युवक दिल्ली में था, जिसकी गिरफ्तारी को लेकर मधेपुरा पुलिस दिल्ली रवाना हुई. जैसे ही युवक को भनक लगी कि पुलिस उसे गिरफ्तार करने वाली है तो आरोपी युवक दिल्ली से बिहार के लिए ट्रेन पकड़ कर अपने गांव को रवाना हो गया लेकिन पीछे पड़ी पुलिस ने पटना के राजेंद्र नगर स्टेशन पर युवक को धर दबोचा. 

बताया जा रहा है कि गिरफ्तार युवक यूट्यूबर गायक है और इसी तरह के सांप्रदायिक भड़काऊ गाना गा कर एक विशेष समुदाय के प्रति सांप्रदायिक हिंसा भड़काने हेतु ट्विटर और यूट्यूब पर डालता है ताकि विधि व्यवस्था में गड़बड़ी उत्पन्न हो सके. वहीं एसपी राजेश कुमार ने बताया कि बीते 26 जुलाई को आरोपी युवक भड़काऊ गाना गा कर मधेपुरा पुलिस को टैग कर ट्विटर पर अपलोड किया था. जैसे ही पुलिस को भनक लगी तो गठित स्पेशल टीम के माध्यम से युवक को गिरफ्तार कर लिया गया और इससे पूछताछ की जा रही है.

सांप्रदायिक भड़काऊ गाना अपलोड करना पड़ा महंगा, दिल्ली से भागा युवक पटना से गिरफ्तार (वीडियो) सांप्रदायिक भड़काऊ गाना अपलोड करना पड़ा महंगा, दिल्ली से भागा युवक पटना से गिरफ्तार (वीडियो) Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 28, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.