प्रतिबंधित कफ सिरप के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

सिंहेश्वर/ पिपरा - सिंहेश्वर पथ पर स्थित  कमरगामा चेक पोस्ट के पास मद्द निषेध विभाग की टीम ने लगभग 32 पेटी प्रतिबंधित कफ सिरप के साथ दो युवक को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है.

इस बात की जानकारी देते हुए उत्पाद विभाग के अधीक्षक सुरेंद्र कुमार ने बताया की उन्हें गुप्त सूचना मिली थी कि अररिया जिले के रानीगंज से दो चार पहिया गाड़ी पर अवैध कोडीन युक्त कफ सिरप की खेप मधेपुरा आ रही है। इसी सूचना के आधार पर एक टीम गठित कर सुबह से ही जगह जगह कर्मी को लगा दिया गया था। जिसके कारण दोनो युवक को अवैध कोडिन युक्त कफ सिरप के साथ गिरफ्तार कर लिया गया। उन्होंने बताया कि एक का नाम तरुण सिंह है जबकि दूसरे का नाम सोनू सिंह है। दोनो सिंहेश्वर थाना क्षेत्र के रामपट्टी के रहने वाले हैं । इस धंधे में काफी दिनों से इसकी तलाश थी। जिसमें सोनु सिंह के गाड़ी से 15 कार्टन और तरूण सिंह के गाड़ी से 17 कार्टन कफ सिरप बरामद हुआ। 

तस्करी में इस्तेमाल की गई एक नेक्शन और ऑल्टो को भी जब्त कर लिया गया है। पकड़े गए कफ सिरप की कीमत दो लाख रुपए से अधिक बताई जा रही है। उन्होंने बताया की 3 साल के मेरे कार्यकाल में लगभग 3600 लीटर कफ सिरप की बरामदगी की जा चुकी है। टीम में मुख्य रूप से उत्पाद निरीक्षक संजय प्रियदर्शी, कुंदन कुमार, मोहन पासवान, कौशल विराजी, दीपक कुमार, मन्तोष कुमार आदि शामिल थे ।

प्रतिबंधित कफ सिरप के साथ दो तस्कर गिरफ्तार प्रतिबंधित कफ सिरप के साथ दो तस्कर गिरफ्तार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 24, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.