राजद के नवनियुक्त प्रदेश सचिव राजेश रजनीश के मधेपुरा पहुँचने पर भव्य स्वागत

बिहार प्रदेश राष्ट्रीय जनता दल के नव नियुक्त प्रदेश सचिव राजेश रजनीश के बुधवार को मधेपुरा पहुँचने पर उनके समर्थकों ने जमकर किया भव्य स्वागत. इस मौके पर पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने भाजपा और केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर साधा निशाना. 

दरअसल राजद के नव नियुक्त प्रदेश सचिव राजेश रजनीश ने कहा कि सामाजिक न्याय की लड़ाई को मजबूती प्रदान करने के लिए राजद नेतृत्व ने मुझे प्रदेश सचिव मनोनीत किया है. पार्टी के शीर्ष नेताओं ने मुझ पर भरोसा करते हुए माननीय लालू प्रसाद यादव, बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, प्रदेश अध्यक्ष माननीय जगदानंद सिंह जी ने जो मुझे जवावदेही दी है उसपर मैं हमेशा खड़ा उतरने का प्रयास करूंगा. उन्होंने कहा कि हमारे नेता माननीय लालू यादव ने कभी भी सामंती और फिरकापरस्त ताकतों से समझौता नहीं किया है, नतीजतन उन्हें मनुवादियों ने जेल भेज कर मिटाने का प्रयास भी किया लेकिन इन तमाम अर्चनों के बावजूद वे डटकर मुकाबला करते हुए मैदान में खड़े रहे. 

प्रदेश सचिव श्री रजनीश ने कहा कि बाबा साहेब डॉ भीमराव अंबेडकर, स्व० जगदेव प्रसाद कुशवाहा और स्व० कर्पूरी ठाकुर सरीखे महापुरुषों के कारवां को माननीय लालू प्रसाद यादव ने कभी रुकने नहीं दिया. आज के दौर में सत्तारूढ़ भाजपा देश के सामाजिक तानाबाना को ध्वस्त करने का प्रयास कर रही है. संविधान की शपथ लेकर गद्दी पर आसीन हुए, फिर संविधान को ही खत्म करने की साजिश में जुट गए उन्होंने कहा कि कई प्रदेश में चुनी हुई सरकार को अनैतिक तरीके से गिराकर अपनी सत्ता कायम की है, इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि भाजपा के शासनकाल में एससी, एसटी, ओबीसी और अल्पसंख्यक के हक, अधिकार पर बेशर्मी से प्रहार भी किया गया है. देश के संसाधन को मुट्ठी भर लोगों के हवाले किया जा रहा है, जो काफी दुखद और निंदनीय है. रेल, सीपोर्ट, एयरपोर्ट, बिजली, पानी और माइंस अडानी को सुपुर्द कर बड़े बड़े घोटाले किए गए हैं. भाजपा शासित राज्यों में सत्तारूढ़ लोगों के द्वारा अल्पसंख्यकों का खुल्लमखुल्ला दमन किया जाता है, जिस राज्य में विपक्ष की सरकार है वहां भाजपाइयों द्वारा धार्मिक उन्माद पैदा किया जाता है ताकि सत्ता पर काबिज हो सके.

उन्होंने कहा कि आज के दौर में हर नागरिक का कर्तव्य बनता है कि देश और संविधान को बचाए रखने के लिए ऐसे सत्तालोलुप और साम्प्रदायिक लोगों का डटकर मुकाबला करें. सत्ता के नशे में चूर भाजपाईयों को न्याय शब्द से ही चिढ़ है. आज स्थिति यह है कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मेडल जीतकर देश का नाम रौशन करने वाली बेटियां न्याय के लिए लगातार जंतर मंतर पर धरना दे रही है. उन बेटियों का दर्द सुनने के बजाय देश के पीएम मोदी और उनका कुनवा अपने पार्टी के आरोपी सांसद को बचाने के फिराक में जुटा हुआ है. ऐसे अत्याचारी से मुकाबला करने के लिए हमारे नेता माननीय लालू प्रसाद यादव हमेशा डटे रहे हैं   उनके हौसला को तोड़ने के लिए मनुवादियों ने साजिश कर जेल भी भेजा लेकिन फिर भी उन्होंने समझौता नही किया.

उन्होंने कहा कि बिहार के माननीय उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और सम्पूर्ण राजद आज माननीय लालू प्रसाद यादव के निर्देश पर सामाजिक न्याय के लिए संघर्षरत हैं. इतना हीं नहीं सामाजिक न्याय की इस लड़ाई में शीर्ष नेतृत्व द्वारा प्रदेश सचिव मनोनीत कर जो भागीदारी मुझे दी गई है मैं हमेशा अपने कर्तव्यों का अक्षरसः अनुपालन करूंगा. उन्होंने कहा कि इस भरोसे के लिए मैं हमेशा माननीय लालू प्रसाद यादव, उपमुख्यमंत्री माननीय तेजस्वी यादव और प्रदेश अध्यक्ष माननीय जगदानंद सिंह जी का सदा आभारी रहूंगा.

राजद के बिहार प्रदेश नव नियुक्त सचिव राजेश रजनीश ने पत्रकारों के एक सवाल पर कहा कि आगामी 2024 की चुनाव को लेकर हम सब गोलबंद हो रहे हैं. चुनाव में भाजपा को जनता खुद सबक सिखाएगी. उन्होंने कहा कि आगामी चुनाव में हम लोग 40 के 40 सीट पर विजयी होंगे और भाजपा का सूपड़ा साफ हो जाएगा. इसकी तैयारी चल रही है. बिहार के मुखिया नीतीश कुमार खुद सभी विपक्षी दलों से मिलकर एक जुट होने का पैगाम दे रहे हैं और हम सब मिलकर जन जन तक जनता को एक जुट करने में लगे हुए हैं.

इस मौके पर राजद के वरीय नेता सह पूर्व विधायक अमित भारती, पूर्व मुखिया प्रदीप यादव, गोपाल यादव, एमडी मुस्फिक आलम, एमडी आलम, जिला परिषद सदस्य बेबी यादव, सुपौल के राजद नेता सह इंजीनियर विद्या भूषण, मनोज यादव, सुमन यादव, राहुल यादव, मुखिया प्रतिनिधि पिंटू यादव, आदि सैकड़ों राजद कार्यकर्ता मौजूद थे.

राजद के नवनियुक्त प्रदेश सचिव राजेश रजनीश के मधेपुरा पहुँचने पर भव्य स्वागत राजद के नवनियुक्त प्रदेश सचिव राजेश रजनीश के मधेपुरा पहुँचने पर भव्य स्वागत Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 11, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.