लगातार शिकायत पर स्टेट टीम ने किया मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण, दिए निर्देश

मधेपुरा जिले के सिंहेश्वर स्थित जननायक कर्पूरी ठाकुर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल की लगातार हो रही शिकायत के बाद राज्य स्वास्थ्य समिति पटना के दो सदस्यीय टीम ने गुरुवार को मेडिकल कॉलेज पहुंच कर निरीक्षण किया. निरीक्षण की जानकारी के कारण सुबह से ही मेडिकल के गार्ड से लेकर सभी अधिकारी सजग और सतर्क नजर आ रहे थे. सभी विभाग एलर्ट मोड में नजर आ रहे थे. 

इस दौरान पटना से आई टीम के अधिकारी डा. मृत्यंजय कुमार, डा. नागेश्वर प्रसाद के द्वारा अस्पताल के लगभग सभी विभाग और वार्डों का घूम- घूम कर निरीक्षण किया गया और इस दौरान मेडिकल कॉलेज में मरीजों को मिलने वाले सुविधाओं में भारी कमी को देखते हुए उस कमियों को दूर करने का निर्देश दिया. इस दौरान अस्पताल का निरीक्षण के दौरान मेनटेनेंस की भारी कमी को देखते हुए जगह जगह रूक कर टीम के सदस्यों ने उसे कैमरे में भी कैद किया और कई छोटी छोटी कमियों को जल्द से जल्द दूर करने का निर्देश दिया. टीम के द्वारा जो भी कमियां मिली है इसके लिए विभाग को जल्द से जल्द अपना रिपोर्ट सौंप देंगें. 

वहीं मेडिकल कॉलेज के अधिकारियों के द्वारा अस्पताल में मैन पावर की काफी कमी बताई गई. इस दौरान बताया गया कि अस्पताल में जिन संसाधनों की काफी कमी है उसे दूर करने की अत्यंत आवश्यकता है. उसमें मेडिकल कॉलेज में पानी की व्यवस्था, एसी की व्यवस्था, कई विभागों में चिकित्सक की कमी, आईसीयू, कैंसर स्क्रीनिंग विभाग, इमरजेंसी वार्ड, ओपीडी सहित कई विभागों की जांच की. इस दौरान चिकित्सको से भी सघन पूछताछ की गई. जहां जैसी कमी दिखी सभी जगह काफी बारीकी से उस कमी पर से होने वाली परेशानी को समझाते भी नजर आए. साथ में डा. अंजनी कुमारी, डा. प्रिय रंजन भास्कर, सहित कई चिकित्सक मौजूद थे.

लगातार शिकायत पर स्टेट टीम ने किया मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण, दिए निर्देश लगातार शिकायत पर  स्टेट टीम ने किया मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण, दिए निर्देश Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 11, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.