केंद्र सरकार के खिलाफ भाकपा का मार्च, गांव गांव-पांव पांव

मुरलीगंज/ 11 मई 2023 मणिपुर में हिंसा, दिल्ली में धरना दे रही महिला पहलवानों के साथ बदसलूकी एवं कर्नाटक में भाजपा नेता की गाड़ी में ईवीएम की मशीन पकड़े जाने के विरोध में आज यहां जीतापुर से भतखोरा बाजार तक भाकपा कार्यकर्ताओं ने किया गांव गांव-पांव पांव मार्च.

मार्च का नेतृत्व कर रहे भाकपा के राष्ट्रीय परिषद सदस्य प्रमोद प्रभाकर ने कहा कि हिंसा की आग में मणिपुर जल रहा है. लगभग सौ लोगों की मौत हो चुकी है, तेइस हजार लोगों ने सैन्य छावनियों और राहत शिविरों में शरण ले रखी है. बड़ी संख्या में लोग मणिपुर से पलायन कर रहे हैं . उन्होंने कहा कि आखिर कौन है इसका जिम्मेवार ? कहां गई मजबूत सरकार ? मणिपुर उच्च न्यायालय के फैसलों पर प्रधान न्यायाधीश न्यायमूर्ति डीवाई चंद्रचूड़ ने आश्चर्य व्यक्त किया है. 

भाकपा नेता ने कहा कि वहां वोट की राजनीति के मद्देनजर एक सुनियोजित षड्यंत्र के तहत आदिवासी समुदाय के अधिकारों का हनन किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि सिर्फ आरक्षण का ही विवाद नहीं ह, बल्कि बाहरी और मूलनिवासी, जमीन खरीदने और नहीं खरीदने का भी विवाद है. समय रहते केंद्र और राज्य की बीजेपी सरकार समस्या का समाधान क्यों नहीं की ? भाकपा नेता ने कहा कि महिला पहलवानों का शोषण एवं दिल्ली में धरना पर बैठी पहलवानों के साथ मारपीट की घटना, इनके कथित महिला प्रेम को उजागर करता है. वहीं कर्नाटक चुनाव में भाजपा के एक नेता की गाड़ी में ईवीएम मशीन पकड़े जाने की घटना निष्पक्ष चुनाव की ढोल की पोल खोल कर रख दी है.

भाकपा नेता श्री प्रभाकर ने कहा कि केंद्र की बीजेपी सरकार की सभी वायदे एक छलावा है. सरकार सभी क्षेत्रों में विफल साबित हुई है. इसलिए इसे अब सत्ता में बने रहने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है. सरकार द्वारा लगातार जनविरोधी फैसले लिए जा रहे हैं एवं संवैधानिक परंपराओं की धज्जियां उड़ाई जा रही है. उन्होंने कहा कि अगर देश को बचाना है तो भाजपा को सत्ता से हटाना होगा.

भाकपा के वरीय नेता रमेश कुमार शर्मा ने कहा कि केंद्र की बीजेपी सरकार देश को बेच रही है एवं तोड़ रही है. पार्टी के वरीय नेता मो. जहांगीर एवं सहायक अंचल मंत्री मो. सिराज ने कहा कि केन्द्र की सरकार जम्हूरियत विरोधी, महिला विरोधी, दलित विरोधी, अकलियत विरोधी एवं गरीब विरोधी है.

भाकपा के युवा नेता सोने लाल महतो, श्यामसुंदर मंडल एवं मो. अख्तर ने कहा कि देश के नौजवानों और किसानों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने वाली मोदी सरकार को भारत की जनता कतई माफ नहीं करेगी, 2024 के लोकसभा चुनाव में इन्हें जरूर सबक सिखाएगी.

कार्यक्रम में विवेकानंद कुमार, मो. अनसारुल, अफजल, अयूब, रूपेश कुमार, विकास यादव, संजय यादव, करीमुल्ला नईम, आयुब, असलम, रवि ऋषिदेव, उरो  ऋषिदेव, राजो ऋषिदेव, साबिर तोशिक, कारी आदि शामिल थे. मौके पर भाकपा कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

केंद्र सरकार के खिलाफ भाकपा का मार्च, गांव गांव-पांव पांव केंद्र सरकार के खिलाफ भाकपा का मार्च, गांव गांव-पांव पांव Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 11, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.