मेडिकल कॉलेज: रोगी कल्याण समिति की बैठक में रजिस्ट्रेशन समेत अन्य कमियों व उपाय पर चर्चा

जन नायक कर्पूरी ठाकुर मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में रोगी कल्याण समिति की एक बैठक रोगी कल्याण समिति के अध्यक्ष कोशी प्रमंडलीय आयुक्त मनोज कुमार की अध्यक्षता में हुई. 

बैठक में मुख्य रूप से अब तक जेएनकेटी मेडिकल कॉलेज के रोगी कल्याण समिति की रजिस्ट्रेशन नहीं हो सकी है. हालांकि बैठक में इसके रजिस्ट्रेशन पर चर्चा की गई तथा इस दौरान बताया गया कि रोगी कल्याण समिति के रजिस्ट्रेशन के बाद यहाँ आने वाले रोगियों को काफी सुविधाएं मिल सकेगी. साथ ही रोगी कल्याण समिति में रोगियों के पुर्जे से लगभग 20 लाख की राशि जमा हो गई है. इसे मरीजों की सुविधा पर खर्च करने पर विचार किया गया. जिसमें यह सवाल भी उठा की बिना रजिस्ट्रेशन के कैसे रोगी कल्याण में पैसों को खर्च किया जा सकता है. 

वहीं अब तक मेडिकल कॉलेज में पोस्टमार्टम की सुविधा उपलब्ध नहीं हो सकी है. बैठक में ऑक्सीजन प्लांट का सुचारू रूप से परिचालन करने पर चर्चा हुई. जेएनकेटी मेडिकल कॉलेज में आयुष्मान भारत के मरीजों की कम संख्या पर विचार करते हुए इसे बढ़ाने पर चर्चा की गई, ताकि गरीबों को इसका समुचित लाभ मिल सके. वहीं इसके साथ-अस्पताल को सुचारू रूप से चलाने में हो रही परेशानी व निवारण सहित कई बिंदुओं पर चर्चा की गई. हालांकि संवाददाता से बात करने में अधिकारी परहेज करते दिखे.  

मौके पर रोगी कल्याण समिति के उपाध्यक्ष सह डीएम विजय प्रकाश मीना, सदस्य सचिव सह अधीक्षक डा. मालती कुमारी, प्राचार्य सह सदस्य भूपेंद्र प्रसाद, धीरेंद्र कुमार यादव, रमेंद्र कुमार, आनंद कुमार झा, पूनम कुमारी मौजूद थे.

मेडिकल कॉलेज: रोगी कल्याण समिति की बैठक में रजिस्ट्रेशन समेत अन्य कमियों व उपाय पर चर्चा मेडिकल कॉलेज: रोगी कल्याण समिति की बैठक में रजिस्ट्रेशन समेत अन्य कमियों व उपाय पर चर्चा Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 11, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.