मधेपुरा में टॉप 10 की लिस्ट में शामिल कुख्यात नवीन मंडल उर्फ आशिक राज गिरफ्तार

मधेपुरा में टॉप 10 की लिस्ट में शामिल कुख्यात नवीन मंडल उर्फ आशिक राज गिरफ्तार, उदाकिशुनगंज अनुमंडल पुलिस ने पूर्णियां से किया गिरफ्तार. गिरफ्तार अपराधी के पास से एक आधुनिक पिस्टल और एक देशी कट्टा तथा 6 जिंदा कारतूस के अलावे 95 ग्राम स्मैक भी हुआ बरामद

मधेपुरा में टॉप 10 की लिस्ट में शामिल कुख्यात नवीन मंडल उर्फ आशिक राज चढ़ा पुलिस के हत्थे. लंबे समय से मधेपुरा पुलिस को कुख्यात नवीन मंडल की तलाश थी. दरअसल कोसी रेंज सहरसा डीआईजी के निर्देशन में मधेपुरा एसपी राजेश कुमार ने कुख्यात नवीन मंडल की गिरफ्तारी को लेकर उदाकिशुनगंज एसडीपीओ सतीश कुमार के नेतृत्व में स्पेशल टीम का गठन किया. जिस टीम में शामिल चार थाना की पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर कुख्यात नवीन मंडल को पूर्णियां से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है.

बताया जा रहा है कि उदाकिशुनगंज थानेदार को गुप्त सूचना मिली थी कि कोसी का आतंक कुख्यात नवीन मंडल अपने वाहन के साथ यहां पूर्णियां में छुपा है. इस सूचना पर उदाकिशुनगंज, ग्वालपाड़ा, बिहारीगंज और अरार सहायक थाना की पुलिस ने एसडीपीओ सतीश कुमार के नेतृत्व में कुख्यात नवीन मंडल उर्फ आशिक राज को गिरफ्तार किया. गिरफ्तार अपराधी के पास से एक आधुनिक पिस्टल और एक देशी कट्टा व 6 जिंदा कारतूस के अलावे 95 ग्राम स्मैक भी बरामद हुआ. 

पुलिस के मुताबिक कोसी के आतंक कुख्यात नवीन मंडल पर दो दर्जन से अधिक हत्या, लूट, फिरौती जैसे कई संगीन मामला दर्ज है. बताया जा रहा है कि वर्ष 2021 में कुख्यात नवीन मंडल पर 50 हजार का इनाम भी रखा गया था. हालांकि उस वक्त भी मधेपुरा पुलिस ने नवीन मंडल को गिरफ्तार कर जेल भेजा था लेकिन किसी कारणवश इनकी तत्काल रिहाई हो गई थी. जिसके बाद जेल से बाहर निकले नवीन मंडल ने उदाकिशुनगंज इलाके में मुखिया समेत दो तीन व्यक्ति की हत्या कर फरार चल रहा था. बताया तो ये भी जा रहा है कि ग्वालपाड़ा थाना क्षेत्र के सरौनी गांव में नवीन मंडल के खौफ से कई परिवार के लोग गांव छोड़कर पलायन कर चुके हैं. 

वहीं इस मामले को लेकर उदाकिशुनगंज अनुमंडल के एसडीपीओ सतीश कुमार ने बताया कि लंबे समय से मधेपुरा पुलिस की रडार पर था कुख्यात नवीन मंडल. जिसकी गिरफ्तारी देर रात अंतर जिला पूर्णियां से गुप्त सूचना के आधार पर की गई है. कुख्यात नवीन मंडल पर दो दर्जन से अधिक हत्या, लूट, फिरौती जैसे संगीन मामले दर्ज हैं. इसका कार्यक्षेत्र मधेपुरा, सहरसा, खगड़िया, नौगछिया तथा सीमांचल का पूर्णियां रहा है. इसके विरुद्ध मधेपुरा समेत अन्य जिले में भी कई कांड दर्ज हैं. 

उन्होंने बताया कि अब इसकी गिरफ्तारी से खासकर मधेपुरा के लोगों को अमन चैन की सांस लेने में मदद मिलेगी. इतना हीं नहीं इनके खौफ से खासकर ग्वालपाड़ा थाना क्षेत्र के सरौनी गांव के लोगों को गहरी नींद आएगी. इन गांव के कई लोग आज भी गांव छोड़ कर फरार हैं, अब उन्हें राहत मिलेगी.

मधेपुरा में टॉप 10 की लिस्ट में शामिल कुख्यात नवीन मंडल उर्फ आशिक राज गिरफ्तार मधेपुरा में टॉप 10 की लिस्ट में शामिल कुख्यात नवीन मंडल उर्फ आशिक राज गिरफ्तार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 11, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.