मधेपुरा में मुखिया से रंगदारी मांगने वाले चार आरोपी गिरफ्तार

मधेपुरा में मुखिया से रंगदारी मांगने वाले 4 आरोपी को गिरफ्तार किया गया. मुखिया के मोबाइल पर अपराधी दे रहे थे जान से मारने की धमकी. बता दें कि मधेपुरा सदर अंतर्गत बालम गढ़िया के वर्तमान मुखिया को बीते दिन अपराधियों द्वारा मोबाइल पर धमकी देकर रंगदारी की मांग की गई थी, जिसके बाद यह मामला पुलिस तक पहुंचा और अब सभी अपराधी को पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस ने अपराध कर्मियों के पास से वह मोबाइल भी जब्त कर लिया है जिससे वह मुखिया को धमकी देकर रंगदारी की मांग करता था. 

वहीं इस संबंध में जानकारी देते हुए सदर अनुमंडल एसडीपीओ अजय नारायण यादव ने बताया कि बीते 21 अप्रैल को ग्राम पंचायत गढ़िया बालम के वर्तमान मुखिया से 2 लाख रुपए की मांग अपराधियों के द्वारा की गई थी. जिसमें मोबाइल नंबर 7549809120 का प्रयोग रंगदारी मांगने में किया गया था. इस घटना की जानकारी पुलिस को भी गुप्त रूप से मिली थी. अपराधियों द्वारा मुखिया को मधेपुरा शहर के कर्पूरी चौक पर 2 लाख के साथ आने को कहा था, लेकिन कर्पूरी चौक पर पुलिस की गतिविधि को देखकर अपराधियों द्वारा उसे सुखासन स्थित आरपीएम कॉलेज के पास बुलाया गया, उसके बाद पुलिस भी वहां सिविल ड्रेस में मौजूद थी, इसकी जानकारी अपराधियों को मिल गई. अपराधियों को पुलिस के गतिविधियों की जानकारी भी लगातार मिल रही थी लेकिन फिर भी वह रंगदारी मांग ही रहा था. 

मधेपुरा एसडीपीओ ने बताया कि घटना की गंभीरता को देख कर पुलिस अधीक्षक के निर्देशानुसार अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी शिशुपाल रविदास, पुलिस अवर निरीक्षक धर्मेंद्र कुमार, पुलिस अवर निरीक्षक देवेंद्र ठाकुर, तकनीकी सेल के सदस्य एवं सशस्त्र बल को शामिल किया गया. इस टीम के द्वारा तकनीकी विश्लेषण तथा वैज्ञानिक अनुसंधान के आधार पर घटना को पूर्ण रूप से उद्भेदन कर लिया गया. इस घटना में शामिल कुल 5 अपराधियों में से बहरहाल चार अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और अन्य एक की तलाश चल रही है. बताया जा रहा है कि पुलिस द्वारा घटना में प्रयुक्त मोबाइल को भी बरामद कर लिया गया है. उन्होंने बताया कि इस घटनाक्रम में एक अपराधी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार छापेमारी भी कर रही है. जल्द ही उसे भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

मधेपुरा में मुखिया से रंगदारी मांगने वाले चार आरोपी गिरफ्तार मधेपुरा में मुखिया से रंगदारी मांगने वाले चार आरोपी गिरफ्तार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 15, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.