महोत्सव में सृजन दर्पण के रंगकर्मियों ने दी भावनृत्य की संदेश मूलक प्रस्तुति

शनिवार की संध्या सहरसा, मुरली में मिथिला स्टुडेंट युनियन के और से जानकी जन्मोत्सव के अवसर पर आयोजित जानकी महोत्सव में विभिन्न जिला से आए कलाकारों द्वारा लोक कला के द्वारा भारतीय लोक संस्कृति की एक से बढ़कर एक प्रस्तुति की गई। 

महोत्सव में कई नाम चिन्ह कलाकारों ने एक से बढ़कर एक गीत और ग़ज़ल की प्रस्तुति से मौजूद दशकों को मंत्रमुग्ध कर दिया।इसी कड़ी में सामाजिक,सांस्कृतिक एवं साहित्यिक क्षेत्र में काम करने वाली संस्था सृजन दर्पण के युवा रंगकर्मी और निर्देशक विकास कुमार द्वारा निर्देशित  "भाव नृत्य' की संदेशप्रद प्रस्तुति की गयी। इसमें उन्होंने भारतीय लोक मानस में आदिकाल से जमे विश्वास को मूर्त रूप अपने बेहतरीन अभिनय से दिया. 

भाव-नृत्य के माध्यम से  रंगकर्मियों ने यह संदेश दिया कि सच्चे हृदय की पुकार पर भगवान भी हाजिर हो जाते हैं। भाव नृत्य की जीवंत प्रस्तुति को देखा कर दर्शक वर्ग भावुक हो गए।

युवा रंगकर्मी बिकास के संदेश मूलक मंचन को मौजूद दर्शकों ने ताली की गड़गड़ाहट से खूब सराहा। कार्यक्रम के अंत में मिथिला पाग और गमछा से रंगकर्मियों को आयोजन समिति के द्वारा सम्मानित किया गया। मौके पर बड़ी संख्या में दर्शकगण मौजूद थे।

महोत्सव में सृजन दर्पण के रंगकर्मियों ने दी भावनृत्य की संदेश मूलक प्रस्तुति महोत्सव में सृजन दर्पण के रंगकर्मियों ने दी भावनृत्य की संदेश मूलक प्रस्तुति Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 30, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.