महिला पहलवानों के समर्थन में आज एनएसयूआई ने किया पीएम का पुतला दहन

 जंतर मंतर पर धरना पर बैठी महिला पहलवानों के समर्थन में आज मधेपुरा एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने जिलाध्यक्ष निशांत यादव के नेतृत्व में भूपेंद्र नारायण मंडल चौक पर  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का पुतला दहन किया । बड़ी संख्या में  एनएसयूआइ कार्यकर्ताओं ने उपस्थित होकर कॉलेज चौक पर सरकार विरोधी नारे लगाए और पुतला दहन किया । 

कार्यक्रम का नेतृत्व करते हुए एनएसयूआई जिलाध्यक्ष निशांत यादव ने कहा की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश के सम्मान को बढ़ाने वाली महिला पहलवान बीते कई दिनों से यौन शोषण के मामले पर धरना दे रही है लेकिन सरकार संवेदनहीन बनकर चुप्पी साधे हुई है । यह बहुत ही शर्मनाक है । बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा देने वाली सरकार बेटियो की आबाज को दबा रही है । बीते कई महीनो से महिला पहलवानों द्वारा भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष और भाजपा सांसद ब्रज भूषण सिंह पर महिला पहलवानों के साथ यौन शोषण का आरोप लगाया जा रहा है । लेकिन अभी तक कोई करवाई नही हुई है । 

उन्होंने कहा कि यह केवल महिला पहलवानों से जुड़ा मामला नहीं है बल्कि यह मामला देश में महिला सुरक्षा के प्रति सरकार की संवेदनहीनता को बेनकाब कर रहा है । महिला पहलवान को अपने आबरू पर हमले के विरुद्ध केवल एफआईआर दर्ज कराने के लिय देश की राज्यधानी में कई दिन धरना पर बैठना पड़ता है।  उसके बावजूद कुश्ती संघ के अध्यक्ष और भाजपा सांसद ब्रज भूषण सिंह पर एफआईआर दर्ज नहीं किया जाता है जबतक कि सुप्रीम कोर्ट इस मामले पर हस्तक्षेप नहीं करती है । यह है देश में महिलाओं की स्थिति । जिलाध्यक्ष निशांत यादव ने कहा कुश्ती संघ के अध्यक्ष और उत्तरप्रदेश से भाजपा के सांसद ब्रज भूषण सिंह पर पूर्व से ही 40 से अधिक संगीन मुक़दमा दर्ज है । इसके बावजूद मोदी सरकार इस मामले पर चुप है । उन्होंने कहा की सरकार अविलंब उनको पद से हटाए और गिरफ्तार करे अन्यथा पूरे देश में एनएसयूआई आंदोलन करेगी । 

कार्यक्रम में मुख्य रूप से एनएसयूआई जिला उपाध्यक्ष जितेंद्र कुमार, जिला सचिव सोनू कुमार, जिला महासचिव नवीन कुमार, सत्यम कुमार, जयकिशन कुमार, दुलेन कुमार, सुमन झा, धनंजय कुमार, राजेश यादव, नीतीश कुमार, आशुतोष कुमार, शमशाद, सुदर्शन सिंह, रवि कुमार, अंकेश आर्यन, जीतू कुमार, रामविलास कुमार, हर्ष कुमार, मिथुन कुमार, प्रेम यादव, अमलेश कुमार, अमरेश कुमार समेत दर्जनों एनएसयूआई कार्यकर्ता मौजूद थे।

महिला पहलवानों के समर्थन में आज एनएसयूआई ने किया पीएम का पुतला दहन महिला पहलवानों के समर्थन में आज एनएसयूआई ने किया पीएम का पुतला दहन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 30, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.