राजद प्रदेश सचिव के पद पर मनोनीत हुए बिहारीगंज के देवेश सिंह

मधेपुरा जिले के बिहारीगंज के जाने माने चेहरे देवेश सिंह को राष्ट्रीय जनता दल ने मधेपुरा जिले से राजद प्रदेश सचिव के पद के लिए मनोनीत किया है. अपने मनोनयन पर जहाँ देवेश सिंह उत्साहित हैं वहीँ उनके जानने वालों में ख़ुशी का माहौल है.

राजद प्रदेश अध्यक्ष जगदानन्द सिंह के द्वारा जारी पत्र में देवेश सिंह को सत्र 2022-2025 के लिए राजद प्रदेश सचिव मनोनीत किया किया. बता दें कि लोकप्रिय क्रिकेटर रहे बिहारीगंज के मोहनपुर के मूल निवासी देवेश सिंह वर्ष 1990 के दशक से ही समाजवादी विचारधारा के साथ ही राजनीति में हैं. 

File Photo

मधेपुरा टाइम्स से बात करते देवेश सिंह बताते हैं कि 1992 में वे युवा जदयू के जिला महासचिव बनाये गए और उसके बाद फिर काफी दिनों से राजद में सक्रिय रहे हैं. राजनीति से परिवार का पुराना नाता रहा है. दादा श्यामा प्रसाद सिंह सोसलिस्ट पार्टी से विधायक का चुनाव लड़ चुके हैं. मनोनयन पर वे कहते हैं कि राजद ए टू जेड पार्टी है और ये बिना किसी भेद भाव के समाज को जोड़ने में लगी है, वे राजद के लिए पूरी निष्ठा से काम कर रहे थे और अब उन्हें मिली जिम्मेवारी का वह और दुगुनी निष्ठा से निर्वहन करेंगे. उन्होंने इसकेलिए प्रदेश नेतृत्व का हार्दिक आभार व्यक्त किया है.

बेहद व्यवहारकुशल और विनम्र स्वभाव के देवेश सिंह के पिता ब्रजेन्द्र नारायण सिंह सहरसा कॉलेज, सहरसा में प्राध्यापक रह चुके हैं. ये इलाके के प्रसिद्ध चिकित्सक डॉक्टर अर्जुन प्रसाद सिंह के परिवार से हैं.

देवेश सिंह को राजद प्रदेश सचिव बनाये जाने पर शिक्षा मंत्री प्रो. चंद्रशेखर, एमएलसी डॉ. अजय कुमार सिंह, राजद नेता चन्द्रदीप यादव, राजद प्रदेश महासचिव देव किशोर यादव, जिलाध्यक्ष जयकांत यादव, इंटक नेता संजय कुमार सिंह आदि ने बधाई दी है.

राजद प्रदेश सचिव के पद पर मनोनीत हुए बिहारीगंज के देवेश सिंह  राजद प्रदेश सचिव के पद पर मनोनीत हुए बिहारीगंज के देवेश सिंह Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 30, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.