सम्मान पाकर गदगद दिखे प्रांगण रंगमंच के कलाकार

कोशी प्रमंडल में सांस्कृतिक, शैक्षणिक और पर्यावरण के क्षेत्र में अग्रणी संस्था प्रांगण रंगमंच द्वारा सिंहेश्वर के दिलीप खंडेलवाल कैंपस में होली मिलन सह सम्मान समारोह का आयोजन किया गया. प्रांगण रंगमंच के अध्यक्ष डॉ संजय कुमार परमार की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम में पिछले दिनों सिंहेश्वर में आयोजित सिंहेश्वर महोत्सव में भाग लेने वाले प्रांगण रंगमंच से जुड़े कलाकारों को सम्मानित किया गया. इसके साथ ही होली मिलन को लेकर गीत, संगीत और नृत्य की मनमोहक प्रस्तुति हुई. कार्यक्रम में एक दूसरे को गुलाल अबीर लगाकर बधाई दी. 

कार्यक्रम का शुभारंभ समाजसेवी दिलीप खंडेलवाल, श्रृंगी ऋषि सेवा फाउंडेशन के संस्थापक निखिल कुमार भास्कर, मुख्य प्रबंधक सागर यादव, सामाजिक कार्यकर्ता अरविंद प्राणसुखका, सिंहेश्वर व्यापार मंडल के उपाध्यक्ष विजय भगत, वरिष्ठ पत्रकार सह ग्रीन फील्ड इंटरनेशनल स्कूल के निदेशक रूपेश कुमार रूपक, श्री अशोक वाटिका के मालिक अशोक भगत, वरिष्ठ पत्रकार डॉ. आईसी भगत, प्रांगण रंगमंच के अध्यक्ष डॉ संजय कुमार परमार, शिवानी सहित अन्य ने दीप प्रज्वलित कर किया. 


इस अवसर पर समाजसेवी दिलीप खंडेलवाल ने कहा कि बाबा की नगरी में आयोजित हुए महोत्सव में प्रांगण रंगमंच की शिव पर आधारित नृत्य नाटिका की प्रस्तुति काफी सराहनीय रही. प्रांगण रंगमंच ने कोशी क्षेत्र के नवोदित कलाकारों को बेहतर मंच देकर उसकी प्रतिभा को बढ़ाया है. श्री खंडेलवाल ने कहा कि कलाकारों को सम्मान मिलने से उसका हौसला बढ़ता है. सिंहेश्वर व्यापार मंडल के उपाध्यक्ष विजय भगत ने कहा कि प्रांगण रंगमंच के कलाकारों ने सांस्कृतिक गतिविधि से कोशी को काशी का स्वरूप प्रदान किया है. इसके लिए प्रांगण रंगमंच के अध्यक्ष डॉ संजय परमार सहित सभी प्रांगण के अधिकारी और सदस्य बधाई के पात्र हैं. उन्होंने कहा कि कोशी क्षेत्र में प्रांगण के कलाकार लगातार कला संस्कृति को बढ़ावा दे रहे हैं. 

श्रृंगी ऋषि सेवा फाउंडेशन के संस्थापक निखिल कुमार भास्कर और मुख्य प्रबंधक सागर यादव ने कहा कि सांस्कृतिक गतिविधि में प्रांगण रंगमंच के कलाकारों ने एक बड़ी लकीर खींची है. यह संस्था अन्य के लिए प्रेरणा का श्रोत बन चुका है. उन्होंने कहा कि प्रांगण रंगमंच सांस्कृतिक धरोहरों को बचाने के साथ ही सामाजिक सरोकारों से जुड़े कार्यों को भी बखूबी निभाते हैं. पत्रकार रूपक कुमार ने कहा कि प्रांगण रंगमंच के कलाकारों ने समाज में अपनी पहचान बनाई है. संस्था द्वारा समय समय पर गंभीर विषयों पर मंथन भी कराया जाता है. पत्रकार डॉ. आईसी भगत ने कहा कि संजय परमार के नेतृत्व में प्रांगण नित नया इतिहास रच रहा है. समाजसेवी अरविंद प्राणसुखका ने कहा कि प्रांगण रंगमंच के कलाकारों ने कोशी में दमदार प्रदर्शन कर लोगों के लिए प्रेरणा का काम किया है. 

इस अवसर पर सहरसा ब्रांच के अर्जुन रॉकी, आरती आर्या, धीरेंद्र निराला सहित अन्य ने एक से बढ़कर एक गीत संगीत की प्रस्तुति देकर माहौल को खुशनुमा बना दिया. 

कलाकारों को किया गया सम्मानित: 

प्रांगण रंगमंच के होली मिलन सह सम्मान समारोह में विभिन्न विधाओं में सिंहेश्वर महोत्सव में भाग लेने वाले कलाकारों को सम्मानित किया गया. सम्मानित होने वालों में अमित आनंद, शिवानी अग्रवाल, कल्पना कुमारी, सुनैना कुमारी, निशा कुमारी, शिवानी भगत, लक्षी राज, सोनू अहीर, रोहित स्वराज, अनीश गौतम, नीरज कुमार निर्जल, दिलखुश कुमार, शशिभूषण, अक्षय कुमार, रौनक राज सहित अन्य शामिल रहे. धन्यवाद ज्ञापन शिवानी अग्रवाल ने किया. कलाकारों को प्रशस्ति पत्र और मेडल देकर सम्मानित किया गया.

सम्मान पाकर गदगद दिखे प्रांगण रंगमंच के कलाकार सम्मान पाकर गदगद दिखे प्रांगण रंगमंच के कलाकार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 07, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.