सांसद ने किया 53.22 करोड़ लागत की छह योजनाओं का शिलान्यास

सोमवार को सांसद दिनेश चंद्र यादव ने मधेपुरा जिले की छह सड़क योजनाओं का शिलान्यास करने के बाद बताया कि 53.22 करोड़ रु की इन योजनाओं को अप्रैल  तक में पूर्ण कर लिया जाएगा।

उन्होंने बताया कि प्रधान मंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत राज्य में सर्वाधिक मधेपुरा जिले की सड़क योजना स्वीकृत हुई है।पिछले दिनों उदाकिशुनगंज अनुमंडल की सात योजनाओं का शिलान्यास मैंने किया था। अब मधेपुरा अनुमंडल की छह सड़क योजनाओं का शिलान्यास किया गया है। इन सभी योजनाओं में कार्य द्रुत गति से शुरू भी हो चुका है। लिहाजा उम्मीद यह है कि अप्रेल तक काम पूरा हो जाएगा।

उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के फेज थ्री के तहत पडरिया से नरसिंगबाद तक 5.11किमी लागत 604 लाख रु, एन एच 107 चकला से खोपैती तक 8.09 किमी लागत 796 लाख, दीनापट्टी से नाढि तक 11.76 किमी लागत 1454.93 लाख रु,भतखोरा से तमोटपरसा तक 8.610 किमी लागत 976 लाख रु, बेलो पक्की सड़क से लखराज चौक तक 5.230 किमी 496 लाख रु तथा बेलो चामगढ़ से चतरा कनटाहि तक 9.380 किमी लागत 854 लाख रु का शिलान्यास और कार्यारम्भ किया गया है। इसी रोड में 136 लाख रु की लागत से एक पुल का भी निर्माण कार्य का शिलान्यास किया गया है। इस प्रकार कुल 5322 लाख रु की लागत से इन योजनाओं को यथाशीघ्र पूरा किया जाएगा।

भिरखी आरओबी में नहीं अधिग्रहित होगी जमीन :सांसद

सांसद दिनेश चंद्र यादव ने परिसदन में पत्रकारों को बताया कि भिरखी में रेल ओवरब्रिज निर्माण के लिए टेंडर का प्रकाशन हो चुका है।यह आरओबी पूरी तरह सरकारी भूमि पर ही बनेगी और किसी की निजी भूमि का अधिग्रहण नही होगा। अगर किसी ने अतिक्रमण कर रखा है तो वे समय रहते उसे खाली कर दें।

उन्होंने बताया कि इस आरओबी निर्माण से खासकर सुखासन, धबौली , पस्तपार, पतरघट आदि के आवागमन में ढाला बंद होने के कारण जो असुविधा होती थी , उसे समाप्त किया जाएगा। टेंडर फाइनल होने के बाद शीघ्र ही निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा।


सांसद ने किया 53.22 करोड़ लागत की छह योजनाओं का शिलान्यास सांसद ने किया 53.22 करोड़ लागत की छह योजनाओं का शिलान्यास Reviewed by Rakesh Singh on March 06, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.