पोषण पखवाड़ा के दौरान महादलित बस्ती में अति कुपोषित बच्चों की जांच

मधेपुरा जिले के घैलाढ़ प्रखंड क्षेत्र में चल रहे पोषण पखवाड़ा के दौरान कई महादलित टोला में सीडीपीओ चंद्रकला कुमारी ने अति कुपोषित बच्चों का जांच किया. जहाँ महादलित टोला झिटकिया पंचायत के महादलित टोला वार्ड नंबर 06 केंद्र संख्या 42 की सेविका बंदना कुमारी और घैलाढ़ पंचायत के महादलित टोला वार्ड नंबर 4 में केंद्र संख्या 83 में प्रियंका कुमारी के नेतृत्व में पोषण पखवाड़ा के दौरान अति कुपोषित बच्चों की जांच की गई. जहां झिटकिया महादलित टोला वार्ड 6 में 3 माह का एक बच्चा का वजन डेढ़ किलो पाया गया. वहीं घैलाढ़ के महादलित टोला वार्ड नंबर 4 में 3 माह का एक बच्चा 2 किलोग्राम वजन होने पर अति कुपोषित पाया गया. 

जहां सीडीपीओ चंद्रकला कुमारी ने दोनों सेविकाओं को निर्देश देते हुए बताया कि इन्हें सिंहेश्वर पोषण पुरनवास जल्द भेजने का निर्देश दिया गया. वहीं सीडीपीओ चंद्रकला कुमारी ने दोनों जगह महिलाओं को बच्चों एवं गर्भवती महिलाओं की देखभाल के बारे में विस्तृत जानकारी दी. मौके पर प्रखंड समवन्यक शमशेर आलम व कई महिला मौजूद थी.

पोषण पखवाड़ा के दौरान महादलित बस्ती में अति कुपोषित बच्चों की जांच पोषण पखवाड़ा के दौरान महादलित बस्ती में अति कुपोषित बच्चों की जांच Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 25, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.