युवती की गोली मार कर हत्या, अगले सप्ताह होना था छेका: हत्या का शक पिता पर

मधेपुरा जिले के सिंहेश्वर थाना क्षेत्र के जजहट सबैला वार्ड संख्या 10 में शनिवार को देर रात एक युवती के सर के उपरी भाग में गोली मार कर घायल कर दिया गया. जिसके बाद परिजनों के द्वारा आनन-फानन में घायल युवती को जननायक कर्पूरी ठाकुर मेडिकल कॉलेज ले जाया गया. जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी. 

मृतका (फ़ाइल फोटो)

इस बावत मृतका जजहट सबैला वार्ड संख्या दस निवासी शिवराम साह की 22 वर्षीया पुत्री बंदना कुमारी की मां चंदा देवी ने बताया कि मेरा पति शराबी है जो रोज शराब के लिए पैसों की मांग किया करता था. पैसा नहीं देने या देर होने पर परिवार के सदस्यों के साथ गालीगलौज व मारपीट पर उतारु हो जाता था. घटना से पूर्व कुछ दिनों से लगातार मारपीट को अंजाम दे रहा था. जिस दिन घटना घटी उस दिन भी सुबह में झगड़ा हुआ था और उसके बाद वह सो गया था. दिन में लगभग चार बजे जगने के बाद वह बाहर चला गया जो शनिवार देर रात लगभग दस बजे घर लौटा और परिवार के लोगों के साथ गालीगलौज करने लगा. इस बात पर बेटी के द्वारा मुझे चुप कराकर सोने भेज दिया गया. कुछ देर बाद गोली चलने की आवाज सुन कमरे से बाहर आयी तो पति सहित एक अन्य व्यक्ति को घर से भागते देखा. वहीं बेटी को खून से लथपथ जमीन पर गिरा देखा. गोली की आवाज सुन आसपास के लोग भी आ गये और जल्दबाजी में मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया. जहां डाक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया. जिसके बाद पुलिस के द्वारा शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया गया. 

वहीं घटना की खबर मिलते ही परिजनों सहित स्थानीय लोगों में गम का माहौल व्याप्त है. वहीं दूसरी तरफ थानाध्यक्ष अरुण कुमार ने बताया कि फर्द बयान पर मामला दर्ज कर लिया गया है. हालांकि फर्द बयान के आलावे भी कई बिन्दुओं पर जांच की जा रही है. जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जायेगा.

युवती पर ही थी घर की जिम्मेदारी

मृतका बंदना की मौत के बाद परिजन सहित स्थानीय लोगों में काफी चिन्ता जगी हुई है कि अब इस परिवार का क्या होने वाला है. परिजन व स्थानीय लोगों ने बताया कि मृतका बंदना पर ही पूरे परिवार की जिम्मेदारी थी. लोगों ने यह भी बताया कि मृतका लगभग छह माह पहले ही दिल्ली से वापस आयी थी और अपने परिवार को संवारने में जुटी हुई थी. दिल्ली में निजी कंपनी में कार्य कर पैसे जुटाकर अपने घर आयी थी. यहां पहुंचने के बाद सबसे पहले उसने अपना घर बनाया. इसके साथ- साथ अपने भाई बहन की पढ़ाई लिखाई, बीमार मां का इलाज करवा रही थी. इससे पूर्व दिमागी बीमारी से गुजर रही मां को दिल्ली बुलाकर एक बड़ा जटिल ऑपरेशन भी करवाया था.

मृतका के घर की माली स्थिति खराब होने व शराबी पिता के कारण लगभग पांच वर्ष पूर्व बंदना अपनी बुआ के साथ कमाने के लिए दिल्ली चली गयी. जहां उसने लगातार पांच वर्ष दिन रात मेहनत कर धन संग्रह किया. इस बीच अपने परिवार को परिवारिक खर्च के लिए भी हर माह रुपये भेजती रही. घर परिवार ठीक ढंग से चल रहा था लेकिन एक कमजोरी शराबी पिता थे. जिनकी वजह से उसकी मां पिता सहित पूरे परिवार में लगभग रोज अनबन होती रहती थी. कई बार तो शराब के लिए पैसे की मांग को लेकर मारपीट तक नौबत आ जाती थी. जब बंदना दिल्ली से घर आयी तो उसके शराबी पिता उससे भी बराबर पैसा की मांग करते रहते थे. घटना से पूर्व लगभग सभी दिन पैसे देती रही. घटना के दिन पैसों के लिए घर में कुछ ज्यादा बहस हो गयी. जिस वजह से घटना के दिन पैसे पिता को नहीं दी गयी. जिसपर उसके पिता काफी गुस्से में थे. 

अपनी शादी की कर चुकी थी पूरी तैयारी

जजहट सबैला वार्ड दस निवासी मृतका बंदना कुमारी पिछले पांच वर्षों में जितना धनसंग्रह किया था. उसे धीरे-धीरे घर बनाने सहित अन्य कार्यो में लगा रही थी. इस बीच परिवार वालों के द्वारा उसकी शादी तय की गयी. तय शादी के कारण बन रहे घर को अंतिम रुप दे दिया गया था क्योंकि अगले सप्ताह उसका छेका होना था. परिजनों ने यह भी बताया कि बंदना अपनी शादी को लेकर काफी उत्साहित थी. उसने खुद से ही शादी में उपयोगी जेवरात, चुड़ी, लहंगा, कपड़े, बर्तन, फर्नीचर, इलेक्ट्रॉनिक, सहित अन्य सामानों कि खरीददारी लगभग पूरी कर ली थी. बताया गया कि छेका के बाद मई माह में बंदना की शादी होनी थी लेकिन ऐसा हो नहीं पाया. 

घटना के बाद पिता अब तक लापता

एक तरफ जहां पुलिसिया अनुसंधान कई बिन्दुओं पर की जा रही है. वहीं घटना के बाद से मृतका के पिता शिवराम साह लापता है. वहीं पुलिस के द्वारा मृतका के घर की गहन जांच की गयी. जिसमें पुलिस को एक गोली का खोखा, काफी मात्रा में टूटे हुए बाल सहित कई अन्य सामान मिला है. जिसकी जांच की जा रही है. ग्रामीणों की माने तो मृतका के पिता पुलिस के भय से भागे हुए हैं.

युवती की गोली मार कर हत्या, अगले सप्ताह होना था छेका: हत्या का शक पिता पर युवती की गोली मार कर हत्या, अगले सप्ताह होना था छेका: हत्या का शक पिता पर  Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 26, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.