BNMU: सीनेट की बैठक से पहले छात्र संगठनों का हंगामा

छात्र राजद कार्यकर्ताओं ने विभिन्न मांगों को लेकर सीनेट बैठक में भाग लेने जा रहे कुलपति का घेराव किया. छात्र राजद के विश्वविद्यालय अध्यक्ष अजय राज उर्फ किशोर यादव के नेतृत्व में करीब एक घंटे तक कुलपति को मेन गेट पर रोके रखा. जिस कारण से सीनेट की बैठक काफी विलंब से शुरू हुई. छात्र नेताओं का कहना था कि विश्वविद्यालय प्रशासन के द्वारा स्नातक प्रथम खंड एवं द्वितीय खंड की कॉपी के मूल्यांकन का जिम्मा प्राईवेट कॉलेजों में देना दुर्भाग्यपूर्ण फैसला है. इस अवसर पर छात्र राजद के प्रदेश महासचिव माधव कुमार, विश्वविद्यालय उपाध्यक्ष सोनू निगम, सुनील कुमार सिंह, राजेश टाईगर, प्रवीण कुमार आदि मौजूद थे.

अभाविप कार्यकर्ताओं ने सीनेट की बैठक का किया विरोध

अखिल भारतीय विद्यार्थी के कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को बीएनएमयू में सीनेट की बैठक का विरोध किया. अभाविप कार्यकर्ताओं ने सुबह 10 बजे से ही मेन गेट को बंद कर दिया था. अभाविप के प्रदेश मंत्री अभिषेक यादव ने कहा कि विश्वविद्यालय व महाविद्यालय में व्याप्त भ्रष्टाचार के मुद्दे को लेकर कुलपति ने अब तक लापरवाह एवं कर्तव्यहीन पदाधिकारियों को हमेशा बचाने का काम किया है. उन्होंने कहा कि हरिहर साह महाविद्यालय उदाकिशुनगंज के 58 एकड़ भूमि को एक पूर्व प्राचार्य अपने सेवानिवृत्त होने से 1 दिन पहले बिना विश्वविद्यालय के प्रशासनिक अनुमति के अगले 30 वर्षों के लिए कम दाम पर अपने चहेते को लीज पर दे दिया. पूर्व प्राचार्य ने लीज पर देने से पूर्व की कई सारी प्रक्रियाओं को दरकिनार किया. विश्वविद्यालय प्रशासन के द्वारा जान-बूझकर हरिहर साहा महाविद्यालय के साथ सौतेला व्यवहार किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि केवल दो कमरों में यह महाविद्यालय संचालित होता है.

BNMU: सीनेट की बैठक से पहले छात्र संगठनों का हंगामा BNMU: सीनेट की बैठक से पहले छात्र संगठनों का हंगामा Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 17, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.