बी.पी. मंडल अभियंत्रण महाविद्यालय में एड्स से बचाव एवं रक्तदान पर कार्यशाला का आयोजन

राज्य एड्स नियंत्रण समिति नाको के सौजन्य से बी.पी. मंडल अभियंत्रण महाविद्यालय, मधेपुरा में गुरूवार को एड्स एवं रक्तदान जागरूकता अभियान के लिए कार्यशाला का आयोजन किया गया. संस्थान में NSS के NSS Officer सह नोडल पदाधिकारी, कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग विभाग के सहायक प्राध्यापक प्रोफेसर रमेश कुमार ने इस सम्बन्ध में बताया कि इस कार्यशाला में वृहत् रूप से एड्स रोग से बचाव एवं उपचार और रक्तदान के फायदे की जानकारी छात्र छात्राओं को दी गयी. आज के वर्तमान परिस्थितयो में रक्तदान और एड्स रोग की जानकारी सभी बालिग छात्र छात्राओ को दी जानी चाहिए. 

वहीं कार्यशाला में क्विज कम्पटीशन का आयोजन किया गया जिसमें प्रथम स्थान बी.पी. मंडल अभियंत्रण महाविद्यालय के प्रथम वर्ष के गन्धर्व गणकाराम और दूसरे स्थान पर राजकीय पॉलिटेक्निक, मधेपुरा के सोनू कुमार और तीसरे स्थान पर बी. पी. मंडल अभियंत्रण महाविद्यालय की तान्या आई.

प्राचार्य डॉ० अजय गिरी ने बताया कि आज की युवा पीढ़ी को एड्स से बचाव एवं रक्तदान के प्रति जागरूक करना हमसबों की जिम्मेवारी है और हर व्यक्ति को रक्तदान करना चाहिए, जिससे जरूरतमंद लोगों को सही समय पर रक्त देकर उनकी जान बचाई जा सके. इससे समाज की सेवा करने का एक मौका मिलेगा.  

कार्यशाला का आयोजन संस्थान के सभागार में सुबह के 11:30 बजे से आयोजित किया जायेगा. इस कार्यशाला में संस्थान के सहायक प्राध्यापक मुरलीधर प्रसाद सिंह, मोहन कुमार मंगलम, डॉ० मनीष जैस्वाल, चन्दन कुमार, राज कुमार, राजकीय पॉलिटेक्निक, मधेपुरा के अरविन्द कुमार और संसथान के सभी कर्मी उपस्थित थे. क्विज का आयोजन, QUIZ मास्टर अशीम कुमार झा और कुणाल कुमार ने किया. कार्यक्रम को लेकर संसथान के छात्र बहुत उत्साहित थे और इसमें बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया.

बी.पी. मंडल अभियंत्रण महाविद्यालय में एड्स से बचाव एवं रक्तदान पर कार्यशाला का आयोजन बी.पी. मंडल अभियंत्रण महाविद्यालय में एड्स से बचाव एवं रक्तदान पर कार्यशाला का आयोजन  Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 17, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.