4 दिनों से लापता भाजपा के पूर्व प्रखंड अध्यक्ष के पौत्र का शव पुलिस ने किया बरामद

मधेपुरा जिले के कुमारखंड थाना क्षेत्र के कुमारखंड मुख्य बाजार स्थित सिहपुर से 14 अक्टूबर को देर रात 19 वर्षीय युवक विशाल कुमार के लापता होने के 4 दिन बाद उसका शव थाना क्षेत्र के केवटगामा स्थित ईंट भट्ठा से 500 मीटर पश्चिम और उत्तर की दिशा में स्थित अनंत यादव के पोखर के किनारे जलकुंभी में बन्द बोरा में मिला। 

शव मिलते ही इलाके में दहशत के साथ सनसनी फैल गई। इलाके के लोग खौफजदा हैं। कुमारखंड थानाध्यक्ष श्रीकांत शर्मा पुलिस फोर्स के साथ घटनास्थल पर पहुंच कर शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल मधेपुरा भेज दिया है। इधर हत्याकांड से आक्रोशित मृतक के परिजन व स्थानीय ग्रामीणों ने प्रखंड मुख्यालय कुमारखंड स्थित एसएच 91 को एक घंटे तक जाम कर जमकर बवाल काटा। मृतक युवक के शव को देखने के लिए सैकड़ों की यसंख्या में इलाके के लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। पुलिस मृतक युवक के मोबाइल फोन के काल डिटेल्स के आधार पर थाना क्षेत्र के छर्रापट्टी गांव के निवासी व मृतक युवक के मौसेरा भाई आकाशदीप उर्फ किकू कुमार और इनके भाई मिठ्ठू कुमार को शव बरामद होने से पूर्व ही सोमवार की रात जिला मुख्यालय मधेपुरा स्थित इनके डेरा पर छापेमारी कर पुलिस अभिरक्षा में लेकर पूछताछ कर रही है। हांलांकि थानाध्यक्ष श्रीकांत शर्मा ने अनभिज्ञता जाहिर करते हुए बताया कि जब तक मृतक के परिजन के द्वारा आवेदन नहीं मिल जाता है, तब तक कुछ भी बताना जल्दबाजी होगा।

शिवम (फ़ाइल फोटो)

बताया गया कि प्रखंड मुख्यालय कुमारखंड मुख्य बाजार स्थित सिहपुर निवासी व्यवसायी संजीव कुमार यादव का 19 वर्षीय पुत्र शिवम कुमार उर्फ विशाल कुमार 14 अक्टूबर को रात के करीब 11 बजे खाना खाकर अपने दादा व भाजपा के पूर्व प्रखंड अध्यक्ष योगेन्द्र यादव के साथ कमरे में सोने चला गया था । इसी दौरान मोबाइल पर किसी का फोन आया और वह घर से निकलकर बाहर चला गया। दूसरे दिन 15 नवम्बर को जब अल सुबह में विशाल को नहीं देखा तो उसके परिजन खोजने लगे। परंतु उसका कोई सुराग नहीं मिल पाया। शिवम के लापता होने की सूचना अपने रिश्तेदार और उनके दोस्तों को भी दी गई। कुमारखंड थानाध्यक्ष को भी लिखित आवेदन देकर लापता होने की सूचना दी गई। पुलिस थाने में सनहा दर्ज कर मोबाइल लोकेशन व कॉल डिटेल्स के आधार पर खोजबीन शुरू कर दी । जिनके मोबाइल से बात हुई उन्हें बुलाकर भी पुलिस ने पूछताछ की है। 

मृतक के पिता संजीव कुमार यादव थाना क्षेत्र के केवटगामा गांव के निवासी अपने दूर के एक रिश्तेदार पर ही उनके पुत्र की हत्या करने का आरोप लगा रहे हैं। उन्होंने बताया कि लाश को देखने से ऐसा लगता है कि उनके पुत्र की गले में फंदा लगाकर व शरीर पर गर्म पानी डालने के पश्चात गला मरोड़ कर हत्या की गई है। मृतक के दादा व भाजपा के पूर्व प्रखंड अध्यक्ष योगेंद्र यादव ने बताया कि शिवम कुमार उर्फ विशाल भागलपुर में रहकर इंटरमीडिएट की तैयारी करता था । दुर्गा पूजा के छुट्टी पर घर आया हुआ था । इंटरमीडिएट 11 वीं की टेस्ट परीक्षा मुरलीगंज में चल रही है। परीक्षा समाप्त होने के पश्चात पुनः मृतक शिवम कुमार भागलपुर लौट जाता । इसी दौरान 14 अक्टूबर की रात करीब 11 बजे खाना खाकर उनके साथ सो ररहा था । इसी दौरान मोबाइल से फोन आया और वह बाहर निकल गया। काफी खोजबीन करने के बाद भी पता नहीं चल पाया। चौथे दिन शिवम की लाश मिली है। उन्होंने भी आरोप लगाते हुए कहा कि विशाल की हत्या केवटगामा के उनके एक दूर के रिश्तेदार ने ही करवाया है। उन्होंने कहा कि पुलिस उन्हें  इंसाफ दे और दोषी को सजा दे। 

इसी दौरान मृतक के परिजन व स्थानीय ग्रामीणों ने प्रखंड मुख्यालय कुमारखंड स्थित स्टेट हाईवे 91 को मृतक के घर के आगे में बांस बल्ला लगाकर अपराह्न के 3 बजे से 4 बजे तक यानि एक घंटे तक रोड जाम कर जमकर बवाल काटा। जिसके कारण आवागमन बाधित रहा । प्रदर्शन कर रहे लोग पुलिस अधीक्षक को जाम स्थल पर आकर कार्रवाई करने का भरोसा देने की मांग कर रहे थे। बाद में जाम स्थल पर थानाध्यक्ष श्रीकांत शर्मा पंहुचकर मृतक के परिजनों को आवेदन मिलते ही थाने में प्राथमिकी दर्ज कर त्वरित गति से समुचित कार्रवाई का आश्वासन दिया तब जाकर रोड जाम समाप्त हुआ। 

थानाध्यक्ष श्रीकांत शर्मा ने बताया कि प्रथम दृष्टया हत्या का कारण प्रेम प्रसंग होने का अनुमान लगाया जा रहा है। मृतक युवक के परिजन के द्वारा आवेदन मिलते ही थाने में केस दर्ज कर समुचित कार्रवाई की जाएगी। पुलिस के द्वारा मधेपुरा में छापेमारी कर 2 लोग को हिरासत में लिए जाने की बात को लेकर थानाध्यक्ष ने कहा कि अभी इस संबंध में कुछ भी बताना जल्दबाजी होगी।

(रिपोर्ट: मीना कुमारी/ मधेपुरा टाइम्स)

4 दिनों से लापता भाजपा के पूर्व प्रखंड अध्यक्ष के पौत्र का शव पुलिस ने किया बरामद 4 दिनों से लापता भाजपा के पूर्व प्रखंड अध्यक्ष के पौत्र का शव पुलिस ने किया बरामद Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 18, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.