रास्ते को लेकर हुए भूमि विवाद में दो की हालत गंभीर, अन्य चार घायल

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज प्रखंड अंतर्गत दीनापट्टी सखुआ पंचायत अंतर्गत तिलकोड़ा गोपाली टोला वार्ड नंबर 13 मैं बुधवार की सुबह 8:00 बजे भूमि विवाद को लेकर दो पक्षों के बीच हुए मारपीट में दोनों पक्षों से करीब एक दर्जन की संख्या में लोग घायल हो गए, जहाँ बुधवार की सुबह करीब 8 बजे रास्ता घेरने को लेकर दो पक्षों के बीच विवाद हो गया.

बताया गया कि उत्तमलाल यादव जो कि पूर्व में गंगापुर पंचायत का स्थाई निवासी था, वर्षों पूर्व से अपने ससुराल गोपालीटोला तिलकोड़ा में अपनी जमीन खरीद कर अपना आवास बनाकर पूरे परिवार के साथ रह रहा है। वहां उनके साले का पुत्र श्रवण कुमार उनके आंगन से होकर निकलने वाली गली वाली जमीन में रास्ता को लेकर विवाद करता रहता है। बुधवार की सुबह उत्तमलाल यादव के परिवार के लोग पूजा पाठ को लेकर आंगन की सफाई कर आंगन और गली में गोबर का पोंछा लगाई थी। जिसके बाद श्रवण कुमार यादव उसका विरोध करते हुए गली को बांस बल्ली और कंटीली झाड़ी से घेरने लगा। इसी बात को लेकर दोनों पक्षों में विवाद हो गया और बात बढ़ते बढ़ते मारपीट में बदल गई। दोनों तरफ से लाठी-डंडा, बांस-चेला जिसको जो मिला उसी से प्रहार करना चालू कर दिया। इस झगड़े में उत्तमलाल यादव के पक्ष से कुल नौ लोग घायल हो गए। 

मारपीट में उत्तमलाल व उनकी पत्नी द्रोपदी देवी तथा उनकी पुत्रवधू रिंकी देवी के सिर पर गंभीर चोट लग गई। दूसरे पक्ष से श्रवण कुमार, लक्ष्मण कुमार व राजा कुमार भी इस मारपीट में घायल हो गये । श्रवण कुमार के सिर में भी गंभीर चोट बताया गया है। बताया गया कि दोनों पक्षों के घायलों को उनके परिजनों के द्वारा उपचार के लिए सीएचसी मुरलीगंज में भर्ती कराया गया जहां एक पक्ष से उत्तम लाल यादव उनकी पत्नी द्रोपदी देवी व पुत्रवधू रिंकी देवी  दूसरे पक्ष से श्रवण कुमार की स्थिति को गंभीर देखते हुए उपचार कर रहे चिकित्सको ने उसे सदर अस्पताल मधेपुरा बेहतर चिकित्सा के लिए रेफर कर दिया।

 वहीं उत्तमलाल यादव का पुत्र बबलू यादव व प्रमोद यादव तथा पुत्रवधू सोना देवी व पौत्री अनुराधा कुमारी व काजल कुमारी तथा पौत्र अंकित कुमार सहित दूसरे पक्ष के लक्ष्मण कुमार व राजा कुमार सीएचसी में इलाजरत हैं । 

मामले में थानाध्यक्ष राजकिशोर मंडल ने बताया कि जमीन विवाद को लेकर मारपीट की सूचना मिली है, आवेदन प्राप्त नहीं हुआ है। पुलिस अपने स्तर से मामले की जांच में जुटी है।

रास्ते को लेकर हुए भूमि विवाद में दो की हालत गंभीर, अन्य चार घायल रास्ते को लेकर हुए भूमि विवाद में दो की हालत गंभीर, अन्य चार घायल Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 27, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.