चौकीदार हत्याकांड में मधेपुरा पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी: हथियार समेत 4 गिरफ्तार

मधेपुरा जिले के भेलवा में हुए चौकीदार हत्याकांड में मधेपुरा पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, महज चौबीस घंटे भीतर हथियार व गोली के साथ हत्या मे शामिल चार अपराधी गिरफ्तार, शेष की गिरफ्तारी लिए छापामारी जारी।

मालूम हो कि शुक्रवार को मधेपुरा जिले और प्रखंड के भेलवा में ड्यूटी पर तैनात निहत्थे दो चौकीदार ने एक अपराधी को धड़ दबोचा । अपराधी और चौकीदार से जमकर मल युद्ध शुरू हुआ गया  अपराधी मल युद्ध में कमजोर पड़ते देख अन्य साथी को फोन कर बुला लिया लेकिन चौकीदार ने हिम्मत नही हारी. आखिरकार अपराधी ने गुरूदेव पासवान को गोली मार दी. वे कर्त्तव्य पालन करते शहीद हो गए । घटना के वाद अपराधी भाग निकले । घटना की चर्चा आग की तरह जिले में फैल गयी । पुलिस के लिए चौकीदार हत्याकांड चुनौती बन गया. चौबीस घंटे के भीतर पुलिस ने घटना में शामिल चार अपराधी को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी में कमांडो टीम अहम भूमिका मानी जा रही है।

रविवार को एसपी राजेश कुमार ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि पुलिस ने इसे एक चुनौती के रूप मे लिया. अपराधियों की  गिरफ्तारी के एसडीपीओ अजय नारायण यादव के नेतृत्व मे एक टीम गठित किया गया जिसमें सदर  थानाध्यक्ष अखिलेश कुमार, सब इंस्पेक्टर देवेन्द्र ठाकुर, धर्मेन्द्र कुमार, शिशुपाल, रमेश कुमार जगदीश प्रसाद, कमांडो हेड विपिन कुमार सहित कमांडो टीम को शामिल किया । अपराधियों की गिरफ्तारी मोबाइल लोकेशन और वैज्ञानिक अनुसंधान शुरू कर अपराधियों के सम्भावित ठिकाने पर  छापामारी की लेकिन सफलता हाथ नहीं आई. लेकिन इसी बीच कमांडो हेड विपिन कुमार को गुप्त सूचना मिली कि मिठाई और भेलवा के बीच कुछ अपराधी जमा हैं जो किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की योजना बना रहे हैं । सूचना पर तत्काल टीम संज्ञान लेते सूचना स्थल पर पहुंचे और घेराबंदी की जिसमें चार अपराधी को पकड़ लिया लेकिन अंधेरा का फायदा उठाते दो अपराधी भागने में सफल रहा । चारों की तलाशी लेने पर दो देशी कट्टा, 04 गोली, तीन मोबाइल और एक बाइक बरामद हुआ । चारों की पहचान चौकीदार हत्याकांड मे शामिल भेलवा गांव के ललन कामती के पुत्र विक्कू कुमार, मक्खन मंडल के पुत्र अनमोल मंडल, जमीर उद्धीन के पुत्र एहसान अंसारी और मठाही के गणेश यादव का पुत्र विटटू कुमार के रूप में हुई ।

एसपी ने बताया कि गिरफ्तार चारों ने चौकीदार हत्याकांड मे शामिल होने की बात को कबूल किया. पुलिस चारों को घटनास्थल पर ले गयी जहाँ सबों ने घटना करित करने की बात को स्पष्ट किया ।

एसपी ने बताया कि घटना में मुख्य रूप से विक्कू कुमार ने गोली चलाई लेकिन गोली मिस फायर हो वाद मे अमित राम नामक अपराधी ने गोली चलाई जो चौकीदार गुरूदेव के मुंह में लगी और उनकी मौत हो गयी । घटना में छह लोग शामिल थे जिसमें चार की गिरफ्तारी हो गयी. शेष अमित कुमार और प्रह्लाद कुमार की गिरफ्तारी के लिए छापामारी की जा रही है।

एसपी ने बताया कि गिरफ्तार सभी अपराधी के खिलाफ स्पीडी ट्रायल चलाकर कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जायेगी । प्रेस कॉन्फ्रेंस मे एसपी अलावे एसडीपीओ अजय नारायण यादव सहित पुलिस पदाधिकारी शामिल थे ।

चौकीदार हत्याकांड में मधेपुरा पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी: हथियार समेत 4 गिरफ्तार चौकीदार हत्याकांड में मधेपुरा पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी: हथियार समेत 4 गिरफ्तार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 30, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.