दीपावली की रात पटाखों से लगी आग में लाखों की संपत्ति स्वाहा

मधेपुरा जिले के कुमारखंड प्रखंड क्षेत्र के अलग-अलग तीन जगह पर दीपावली की रात अचानक आग लगने से 5 परिवारों के 8  घर सहित लाखों रुपए मूल्य के संपत्ति जलकर राख हो गई। जानकारी के अनुसार रहटा पंचायत में अचानक आगजनी की घटना में नित्यानंद चौधरी उर्फ बाबू साहब चौधरी के गोदाम में आग लग गई देखते ही देखते गोदाम में रखे करीब दस लाख रुपए से अधिक मूल्य के अनाज सहित सारा सामान जलकर राख हो गया। मालूम हो कि पीड़ित व्यक्ति अनाज खरीदी बिक्री का काम करते हैं। 

वहीं दूसरी ओर सिकरहटी गांव में पटाखे की चिंगारी से लगी आग में दो परिवारों के 4 घर सहित करीब दो लाख से ऊपर से अधिक का सामान जलकर राख हो गया। बताया गया कि पटाखे की चिंगारी से दिलीप यादव के 3 आवासीय घर तथा घर में रखे करीब एक लाख पच्चीस हजार रुपया नकद सहित करीब दो लाख रुपए से ज्यादा मूल्य की सारा सामान जलकर राख हो गया। उधर मसोमात पूनम देवी का घर सहित उसमें रखे सारा सामान जलकर राख हो गया। दूसरी ओर रामनगर महेश पंचायत के श्रीनगर वार्ड 6 में हुई आगजनी की घटना में सुनील यादव तथा दिलीप यादव का अलग-अलग 3 आवासीय घर सहित करीब दो लाख से ज्यादा मूल्य की संपत्ति जलकर राख हो गई। आग लगने के बाद ग्रामीणों के इकट्ठा होने पर अपनी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। अंचलाधिकारी शशि कुमार ने बताया कि सभी जगह राजस्व कर्मचारी को जांच कर रिपोर्ट देने के लिए कहा गया है। जांच रिपोर्ट मिलने के बाद सभी पीड़ित परिवारों को समुचित सहायता प्रदान की जाएगी।

(रिपोर्ट: मीना कुमारी/ मधेपुरा टाइम्स)

दीपावली की रात पटाखों से लगी आग में लाखों की संपत्ति स्वाहा दीपावली की रात पटाखों से लगी आग में लाखों की संपत्ति स्वाहा Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 25, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.