दवा व्यवसाय में आ रही कई परेशानियों पर मधेपुरा केमिस्ट एण्ड ड्रगिस्ट एसोसिएशन की बैठक

मधेपुरा केमिस्ट एण्ड ड्रगिस्ट एसोसिएशन की एक बैठक सोमवार को स्थानीय जीवन सदन परिसर मधेपुरा में अध्यक्ष मनीष कुमार सर्राफ की अध्यक्षता में हुई, जिसमें जिले भर से केमिस्ट बंधु शामिल हुए. 

बैठक में सभी दवा व्यवसायियों ने दवा व्यवसाय में आ रही परेशानियों पर चर्चा की. साथ ही ऑनलाइन दवा व्यवसाय के खुदरा व्यापारियों को आ रही परेशानियों पर विस्तृत चर्चा हुई. साथ ही साथ ऑनलाइन व्यापार में बड़े पैमाने पर नकली दवाओं के वितरण पर भी गहरी चिंता व्यक्त की गई. साथ ही जिले में इन दिनों बढ़ते हुए छिनतई की घटना को देखते हुए ऑनलाइन भुगतान लेने पर जोड़ दिया गया. उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा भी ऑनलाइन भुगतान ही लेने का आदेश दिया गया है. इसलिए सभी व्यवसाई अपने समस्त लेनदेन ऑनलाइन के माध्यम से, चेक, आरटीजीएस, नेफ्ट के माध्यम से ही भुगतान करने का निर्णय लिया गया. 

बैठक में निर्णय लिया गया कि किसी भी परिस्थिति में सरकार द्वारा निर्गत गाइडलाइन्स का उल्लंघन नहीं करना एवं अन्य जो भी गाइडलाइन्स औषधि विभाग के पदाधिकारियों द्वारा समय-समय पर दिया जाता है, उसका पालन करना है. 

बैठक में सचिव किशोर कुमार, विकाश सर्राफ, लट्टू प्रसाद, अमित सुल्तानिया,  आलमनगर मुकेश सुरेका, सिंहेश्वर अशोक भगत, मुरलीगंज जय कुमार, पुरैनी विष्णु केडिया, चौसा संजय कुमार, ग्वालपाड़ा जीवन कुमार, शंकरपुर जयकुमार, बिहारीगंज मुन्ना कुमार, विजय सर्राफ, नवीन कुमार, संजय कुमार सहित कई दवा व्यवसाई बंधु शामिल थे.

दवा व्यवसाय में आ रही कई परेशानियों पर मधेपुरा केमिस्ट एण्ड ड्रगिस्ट एसोसिएशन की बैठक दवा व्यवसाय में आ रही कई परेशानियों पर मधेपुरा केमिस्ट एण्ड ड्रगिस्ट एसोसिएशन की बैठक Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 06, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.