अस्पताल में रिश्वत के खेल में नर्सिंग स्टाफ ने की आशा कार्यकर्ता से मारपीट !

 मधेपुरा के सरकारी अस्पतालों में चलता है रिश्वत का बड़ा खेल बिना पैसे का नहीं हो सकता है प्रसव पीड़ा से तड़प रही महिला की डिलेवरी. दरअसल मधेपुरा के कई सरकारी अस्पतालों चलती है नर्सिंग स्टाफ और ममता की दादागिरी, जबरन प्रसव पीड़ितों से वसूली की जाती मुंहमांगी रकम, मुंहमांगी रकम नहीं देने पर पिटाई का एक मामला प्रकाश में आया है. 

ताजा मामला मधेपुरा के चौसा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का है . जहां आरोप के मुताबिक आज वीना भारती नामक आशा कर्मी एक प्रसव पीड़ा से तड़प रही महिला को अस्पताल में डिलेवरी करवाने लाई और उस महिला को सहजता पूर्वक एक पुत्र की प्राप्ति हुई, जिसके बाद अस्पताल में नर्सिंग स्टाफ और ममता ने मुंहमांगी रकम मांगना प्रारंभ कर दिया. इस बात का जब आशा कर्मी वीना भारती ने विरोध किया तो उनके साथ अस्पताल कर्मी और ममता मीना देवी तथा रीना देवी ने मारपीट करना शुरू कर दिया. जब आशा कर्मी के पति बीच बचाव करने पहुंचे तो उस पर भी ममता मीना देवी ने ईंट से प्रहार कर दिया. लिहाजा अस्पताल में घंटों होता रहा हो हंगामा और हाई वोल्टेज ड्रामा. प्रभारी चिकित्सक से लेकर जवाबदेह चिकित्सक भी देखते रहे हाई वोल्टेज ड्रामा. 

दरअसल अस्पताल में रिश्वत की यह कोई नया मामला नहीं है अगर सही तरीके से जांच की जाय या आशा कर्मियों से पूछताछ की जाय तो जिले के विभिन्न प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों में यह मामला सामने आ सकता है. 

घटना की प्रत्यक्षदर्शी पीड़िता आशा कर्मी वीना भारती ने बताया कि बिना रिश्वत के अस्पताल में ममता हो या नर्सिंग स्टाफ, महिला की डिलेवरी नहीं करवाते हैं. एक डिलेवरी पर 5 सौ से लेकर 2 हजार की रकम वसूली की जाती है. मुंहमांगी रकम नहीं देने से इसी तरह अस्पताल में होता है हाई वोल्टेज ड्रामा. हालांकि इस मामले को लेकर मधेपुरा सिविल सर्जन ने बताया कि मामले की जांच कर उक्त कर्मियों पर कार्रवाई की जाएगी। 

अस्पताल में रिश्वत के खेल में नर्सिंग स्टाफ ने की आशा कार्यकर्ता से मारपीट ! अस्पताल में रिश्वत के खेल में नर्सिंग स्टाफ ने की आशा कार्यकर्ता से मारपीट ! Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 06, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.