अतिक्रमणकारियों ने डीएम के पास लगाई गुहार, कल अतिक्रमणकारियों ने किया था अधिकारियों पर हमला

मधेपुरा जिले के घैलाढ़ प्रखंड के भान टेक्ठी पंचायत के भान वार्ड नंबर 8 में सरकारी जमीन को अतिक्रमण मुक्त करवाने पहुंचे पदाधिकारी एवं पुलिस बल के जवान पर बीते शुक्रवार को अतिक्रमणकारियों ने जानलेवा हमला कर दिया था, जिसको लेकर सीओ चंदन कुमार ने अज्ञात पर मधेपुरा थाना में केस दर्ज करवाया है. इधर अतिक्रमणकारियों ने सरकारी जमीन को खाली नहीं करने को लेकर मधेपुरा जिला अधिकारी को आवदेन देकर गुहार भी लगाया है. 

वहीं स्थानीय लोगों की मानें तो घटनास्थल पर 24 घंटा बीत जाने के बावजूद अतिक्रमणकारियों द्वारा स्थानीय जनप्रतिनिधि, मुखिया, पुलिस प्रशासन एवं अधिकारी को गाली गलौज किया जा रहा है. वहीं जनप्रतिनिधि एवं मुखिया सहित अन्य कोई लोग घटनास्थल पर नहीं जा रहे हैं क्योंकि अतिक्रमणकारियों का मनोबल इतना बढ़ा है कि किसी भी वक्त जानलेवा हमला किया जा सकता है. जानकारी के अनुसार अतिक्रमणकारियों का सीधे कहना है कोई बड़े से बड़े पदाधिकारी आ जाए फिर भी जमीन खाली नहीं करेंगे. मिली जानकारी के अनुसार  अतिक्रमणकारी पिछले लगभग चार-पांच सालों से यहां अवैध रूप से फूस का घर बना कर मवेशी एवं पशु का चारा रखता है.

 इन लोगों ने किया सरकारी जमीन का अवैध कब्जा

रवि पासवान, झाबर पासवान, गणो पासवान, बाल गोविंद पासवान, त्रिभुवन पासवान, विनोद पासवान, राम बहादुर पासवान, वसूली पासवान, शंभू पासवान  इन सभी लोगों ने सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा कर रखा है.

यहीं चल रहा था मिनी गन फैक्ट्री

मिली जानकारी के अनुसार पिछले साल भान के वार्ड 8 पासवान टोला में ही मिनी गन फैक्ट्री चलाया जा रहा था. जिसपर पुलिस ने छापामारी कर इसका खुलासा किया था. बताया जाता है कि पूर्व में मिनी गन फैक्ट्री का मुख्य संचालक झबर पासवान का पुत्र कुंदन कुमार एवं चौकीदार दिनेश पासवान का पुत्र श्यामनंदन कुमार के द्वारा मिनी गन फैक्ट्री का संचालन किया जा रहा था. बीते दिनों हुए घटना का भी नेतृत्व इन लोगों के द्वारा ही करने की बात सामने आ रही है.

अतिक्रमण हटाकर यहां बनना है पंचायत सरकार भवन

बता दें कि भान वार्ड 8 में कुल 93 एकड़ जमीन सरकारी है. जिसमें लगभग 50 एकड़ जमीन में 5-6 परिवारों ने अवैध कब्जा कर रखा है. इन सभी अवैध रूप से कब्जे वाले जमीन को खाली कराकर यहां पंचायत सरकार भवन का निर्माण लगभग एक करोड़ 30 लाख रुपए की लागत से बनाया जाएगा. ज्ञात हो कि भान टेक्ठी पंचायत में इसके अलावे पंचायत सरकार भवन के लिए जमीन नहीं है. जिस कारण यहां सरकारी जमीन को अतिक्रमण मुक्त करवाने का प्रयास किया जा रहा है.

अतिक्रमणकारियों ने डीएम के पास लगाई गुहार, कल अतिक्रमणकारियों ने किया था अधिकारियों पर हमला अतिक्रमणकारियों ने डीएम के पास लगाई गुहार, कल अतिक्रमणकारियों ने किया था अधिकारियों पर हमला Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 06, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.