दोहरे हत्याकांड के आरोपी को स्पीडी ट्रायल से सजा दिलाई जायेगी: DIG शिवदीप लांडे

मधेपुरा में पत्नी और मासूम बेटी की हत्या कर खुलेआम पुलिस को खुद को गिरफ्तार करने की चुनौती देने वाले किलर पति को 15 दिन के अन्दर देश के अतिव्यस्त शहर मुम्बई से पुलिस ने गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया. न्यायालय ने हत्यारे को जेल भेज दिया है. हत्यारे पति ने पत्नी और बेटी की हत्या का जुर्म कबूल कर लिया है. पुलिस हत्या के कारणों के उद्भेदन के लिए  जल्द ही उसे रिमांड पर लेने की बात कही है.

सोमवार को कोशी क्षेत्र के डीआईजी शिव दीप लांडे ने एसपी वेश्म में आयोजित पत्रकार सम्मेलन में मामले का खुलासा करते हुए कहा कि 6 अगस्त को भर्राही ओपी के मछबखड़ा गांव के एक पुलिया पर एक महिला का कटा हुआ सर मिला और जल्द ही सर की पहचान श्रीनगर थाना के पोखरिया गांव के मो. जिबराईल की पत्नी के रूप में हुई. तत्काल पुलिस ने श्रीनगर थाना पुलिस को सूचित करते हुए सर को उनके हवाले कर दिया. पुलिस ने तत्काल करवाई करते हुए जिबराईल के घर पहुँची तो जिबराईल का पता नहीं चला तो उनके घर में लगे ताले को तोड़ा तो वहां महिला का धड़ मिला, साथ ही उनकी दो साल की बच्ची का सर, धड़ से अलग मिला. साथ ही जिस हथियार से हत्या की घटना को अंजाम दिया गया था, वह हथियार दबिया भी पुलिस ने बरामद किया.

डीआईजी ने बताया कि प्रथम दृष्टया पता चला कि हत्या का आरोपी पति है जो घटना को अंजाम देकर फरार हो गया. फरार आरोपी की गिरफ्तारी पुलिस के लिए सबसे बड़ी चुनौती थी लेकिन पुलिस का पूरा हाथ खाली था. इस बीच फरार पति ने फेसबुक के जरिये लगातार सुसराल वालों को हत्या करने की धमकी देते रहे. इस बीच हत्यारे पति ने सोशल मीडिया पर अपना एक वीडियो अपलोड कर पुलिस को खुद को गिरफ्तार करने की लगातार चुनौती देते रहा. साथ ही पुलिस को खुद को गिरफ्तार करने की खुल्लम-खुल्ला चुनौती देता रहा लेकिन पुलिस ने अपना प्रयास नहीं छोड़ा और फरार आरोपी पति के मोबाइल को सर्विलांस पर रखा तो एक सप्ताह बाद पता चला कि आरोपी का लोकेशन मुम्बई के ठाणे इलाके का मिला.

डीआईजी ने बताया कि पता चलते ही एसपी राजेश कुमार ने एक पुलिस टीम को गठन करते हुए टीम को तत्काल मुम्बई भेजा. पुलिस ठाणे पहुंचकर पता किया तो पता चला कि मो. जिबराईल महाराष्ट्र सेन्ट्रल मराठा मंदिर के सामने निमार्ण चल रहे मैट्रो में मजदूर का काम करता है. स्थानीय नागपाड़ा पुलिस के साथ नाटकीय ढंग से उसे गिरफ्तार कर लिया गया. जहाँ उसने दोहरे हत्याकांड की बात स्वीकार की है.

बताया कि फिलहाल आरोपी को न्यायालय में पेश किया जाये फिर उसे रिमांड पर लेकर पूरे मामले का उद्भेदन किया जायेगा. फिलहाल अनुसंधान में पता चला कि घटना के बाद दो युवक ने भागने में उसका सहयोग किया है, उसकी भी जांच की जा रही है.

वहीं डीआईजी ने बताया कि आरोपी के खिलाफ स्पीडी ट्रायल चला कर जल्द से जल्द सजा दिलाई जाएगी.

दोहरे हत्याकांड के आरोपी को स्पीडी ट्रायल से सजा दिलाई जायेगी: DIG शिवदीप लांडे दोहरे हत्याकांड के आरोपी को स्पीडी ट्रायल से सजा दिलाई जायेगी: DIG शिवदीप लांडे Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 22, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.