रैगिंग का आरोप: नवोदय विद्यालय में सीनियर और जूनियर छात्रों के बीच जमकर मारपीट, कई घायल

जवाहर नवोदय विद्यालय सिंहेश्वर मिस मैनेजमेंट का अड्डा बनता जा रहा है. शनिवार की रात को सीनियर और जूनियर छात्रों के बीच जमकर मारपीट में कई छात्रों को चोट आई और 4 गंभीर रूप से घायल हो गए, जिसमें 2 छात्रों का सर फट गया. 

घटना की जानकारी मिलते ही पीड़ित छात्रों के अभिभावक भी नवोदय विद्यालय पहुंचने लगे और छात्रों पर कार्रवाई की मांग की. इस बावत 10वीं का छात्र ओम कुमार और नीतीश कुमार, बाबुल कुमार, अभिनव आनंद, मुकेश कुमार, प्रियांशु कुमार, युवराज कुमार, राज कुमार, प्रेम कुमार, जगजीत कुमार, सौरभ कुमार, सुमन कुमार, आकाश कुमार, देव आनंद कुमार, पीयूष कुमार, विशाल कुमार, मुरारी कुमार, राज हंस कुमार, अभिमन्यु कुमार ने कहा कि हम लोग नवोदय विद्यालय में पढ़ रहे हैं. आए दिन यहां कोई न कोई घटना होती ही रहती है. विद्यालय प्रशासन इस पर कोई संज्ञान नहीं लेता है. इसी का नतीजा है कि शनिवार की रात को खाना खाकर रुम में आए तो सीनियर भैया लोग रूम में आकर हम लोगों से रैगिंग करने लगा. जिसको लेकर बकझक भी हुआ. इसी दौरान सीनियर भैया लोग के द्वारा अभिनव पर हाथ उठा दिया गया. बाद में मामले को समाप्त कर देने के इरादे से हमलोग बाहर आए तो सीनियर भैया ने वहीं बास्केटबॉल मैदान के पास बैट, विकेट, रड, बेल्ट और चापाकल का डंडा से मारने लगा. जिसमें 4 छात्र गंभीर रूप से घायल तथा 8 से 10 छात्रों को चोट आई. 

छात्रों ने बताया कि अरविंद मिश्रा सर ने कहा कि इसकी सूचना पुलिस को दिया जायेगा तो सीनियर छात्रों ने तब और मारेंगे कहकर दिवाल फांद कर आया और शिक्षकों के सामने ही हमलोगों को मारा. जिसमें बीच बचाव में शिक्षकों को भी चोट लगने की बात कही जा रही है. 

मामले को लेकर सिंहेश्वर थाना घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की छानबीन कर रही है. इस बावत प्रभारी प्राचार्य सियाराम मंडल ने बताया कि 10वीं और 12वीं कक्षा के छात्र सिनियरटी को लेकर आपस में भिड़ गए. जिसमें कुछ बच्चे घायल हो गए हैं. जिसका इलाज कराया गया. वहीं इसके लिए शिक्षको की एक बैठक कर प्रशासनिक कार्रवाई करने और इसकी सूचना डीएम और विभाग को देने का निर्णय किया गया है. वहीं मामले की गंभीरता को लेकर इंस्पेक्टर प्रशांत कुमार के नेतृत्व में थानाध्यक्ष मधेपुरा सदर अखिलेश कुमार, गम्हरिया अरविंद मिश्रा, प्रभारी थानाध्यक्ष सिंहेश्वर राकेश कुमार घटनास्थल पर बने हुए हैं.

रैगिंग का आरोप: नवोदय विद्यालय में सीनियर और जूनियर छात्रों के बीच जमकर मारपीट, कई घायल रैगिंग का आरोप: नवोदय विद्यालय में सीनियर और जूनियर छात्रों के बीच जमकर मारपीट, कई घायल Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 21, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.