दीक्षांत समारोह के बाद राज्यपाल फागू चौहान ने किया बाबा सिंहेश्वर नाथ के कामना लिंग का जलाभिषेक

दीक्षांत समारोह के बाद बिहार के राज्यपाल फागू चौहान 44 मिनट लेट से बाबा मंदिर पहुंचे और बाबा सिंहेश्वर नाथ के कामना लिंग का जलाभिषेक किया और बिहार के सुख शांति और समृद्धि का आशीर्वाद मांगा। 

इस दौरान राज्यपाल फागू चौहान को पुजारी सत्येन्द्र ठाकुर, गिरजा ठाकुर, अमरनाथ ठाकुर उर्फ लालबाबा, संजीव ठाकुर और कन्हैया ठाकुर द्वारा बाबा को पाद्य अरघ, आचमन, पंचामृत से स्नान, दूध, दही, धी, शक्कर,  वस्त्र, चंदन, पुष्प, पुष्पमाला, बेलपत्र, धुप दीप, नैवेद्य, आरती से षोडशोपचार पूजन कराया गया। 

इसके बाद पुजारियों द्वारा महामहिम फागू चौहान का स्वागत मिथिला के रीति रिवाज के अनुसार अंग वस्त्र, पाग, रुद्राक्ष एंव पुष्पमाला से कर सम्मानित किया।

 इस दौरान माता पार्वती के पूजन के दौरान महामहिम श्री चौहान ने पुजारियों को संबोधित करते हुए पूछा बाबा का इतिहास क्या है? पुजारी लालबाबा ने बताया कि बाबा का इतिहास सनातनी है। त्रेता युग में भी यहां के शिवलिंग की चर्चा है। और भगवान विष्णु द्वारा स्थापित शिवलिंग आदि और अनंत काल से स्थापित है। हालांकि मंदिर का निर्माण 4 सौ वर्ष पूर्व का बताया जा रहा है। 

इस दौरान मंदिर के विकास पर डीएम श्याम बिहारी मीणा और एसडीओ सह सिंहेश्वर मंदिर न्यास समिति के सचिव से चर्चा की। मौके पर डीएसपी अमरकांत चौबे, अजय नारायण, पंकज कुमार, न्यास सदस्य विजय कुमार सिंह, मदन मोहन सिंह, प्रबंधक अभिषेक आनंद मौजूद थे।


दीक्षांत समारोह के बाद राज्यपाल फागू चौहान ने किया बाबा सिंहेश्वर नाथ के कामना लिंग का जलाभिषेक दीक्षांत समारोह के बाद राज्यपाल फागू चौहान ने किया बाबा सिंहेश्वर नाथ के कामना लिंग का जलाभिषेक Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 03, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.