सरकारी जमीन से अतिक्रमण हटाने गए सीओ एवं पुलिस पर अतिक्रमणकारियों के द्वारा हमला (वीडियो)

मधेपुरा जिले के घैलाढ़ प्रखंड क्षेत्र के भान टेक्ठी स्थित भान वार्ड नं. 8 में शुक्रवार को सोनाय स्थान स्थित सरकारी जमीन से अतिक्रमण हटाने गए अंचलाधिकारी एवं पुलिस जवान के दस्ते पर अतिक्रमणकारियों के द्वारा हमला कर दिया गया. 

बता दें कि भान वार्ड नंबर नं. 8 में पंचायत सरकार भवन का निर्माण किया जाना है जिसको लेकर सरकारी जमीन को स्थानीय लोगों ने जो अवैध कब्जा कर रखा है उसे अतिक्रमण मुक्त करने के लिए अंचलाधिकारी द्वारा पूर्व


में लिखित सूचना दे दिया गया था लेकिन अतिक्रमणकारियों द्वारा अतिक्रमण नहीं हटाने के बाद शुक्रवार को 2:30 बजे घैलाढ़ अंचलाधिकारी चंदन कुमार मजिस्ट्रेट आशीष सिंह मिठाई पुलिस शिविर प्रभारी रविश रंजन सहित 2 दर्जन से अधिक पुलिस के जवान जेसीबी लेकर अतिक्रमण खाली करवाने पहुंचे लेकिन अतिक्रमणकारियों ने सरकारी जमीन से घर नहीं तोड़ने के विरोध में आक्रोशित सभी अतिक्रमणकारी एकजुट होकर पुलिस प्रशासन, मजिस्ट्रेट अंचलाधिकारी सहित जेसीबी पर लाठी बांस एवं पत्थरबाजी से जानलेवा हमला शुरू कर दिया. 

हमला इस कदर बढ़ गया कि सभी पुलिस के जवान एवं पदाधिकारी अपनी-अपनी जान बचा कर इधर-उधर भाग निकले. इस मामले में पुलिस के जवान इतने सुस्त अवस्था में थे कि अतिक्रमणकारियों के लाठी पत्थर के सामने पुलिस की लाठी कमजोर दिखी. पुलिस मूकदर्शक बनकर बिना अतिक्रमण मुक्त कराए हुए बैरंग घटनास्थल से निकल गई. 

वहीं अंचलाधिकारी चंदन कुमार घटनास्थल से निकलने में सफल रहे, मजिस्ट्रेट आशीष सिंह, मिठाई ओपी प्रभारी रविश रंजन को स्थानीय लोगों ने मुखिया विकास कुमार के दरवाजे पर रोक लिया और अतिक्रमणकारियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करते हुए अतिक्रमण मुक्त कराने की मांग करने लगे, अतिक्रमणकारियों के द्वारा हमला करने पर जेसीबी का लगभग सभी शीशा टूट गया, जिससे जेसीबी क्षतिग्रस्त हो गई. वहीं जेसीबी चालक विकास कुमार को गंभीर चोट आने से वह जख्मी हो गया. वहीं चालक का बायाँ हाथ फ्रैक्चर हो जाने की बात सामने आ रही है. घायल जेसीबी चालक को आनन-फानन में सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. 

इधर सीओ चंदन कुमार से घटना के बारे में जानकारी देने के लिए कई बार फोन लगाया लेकिन नहीं रिसीव किया. वहीं मिठाई ओपी अध्यक्ष रविश रंजन ने बताया कि अतिक्रमण में प्रति यूनिट मजिस्ट्रेट के द्वारा कार्रवाई की जाएगी. वहीं भान पंचायत के मुखिया विकास कुमार मंडल ने बताया कि अतिक्रमण मुक्त करने के दौरान अतिक्रमणकारियों द्वारा घोर अपराध किया गया है. सभी के ऊपर कार्रवाई होनी चाहिए. बताया गया कि मामले में 25 नामजद और कई दर्जन अज्ञात लोगों पर कार्रवाई करने हेतु आवेदन दिया गया है.

सरकारी जमीन से अतिक्रमण हटाने गए सीओ एवं पुलिस पर अतिक्रमणकारियों के द्वारा हमला (वीडियो) सरकारी जमीन से अतिक्रमण हटाने गए सीओ एवं पुलिस पर अतिक्रमणकारियों के द्वारा हमला (वीडियो) Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 05, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.