रक्तदान करवा कर बचाई प्रसूति की जान

आज मधेपुरा में मधेपुरा नगर परिषद की एक डिलीवरी पेशेंट को रक्त की आवश्यकता होने पर युवा नेत्री समाजसेवी- वार्ड पार्षद सह भावी मुख्य पार्षद प्रत्याशी कुमारी विनीता भारती के द्वारा एक यूनिट रक्तदान करवाया गया और मरीज की जान बचाई गई.

मौके पर मौजूद कुमारी विनीता भारती ने कहा कि मधेपुरा मेडिकल कॉलेज में भर्ती संदीप कुमार की बहन को डिलीवरी होने के वक्त एक यूनिट ओ० पॉजिटिव रक्त की आवश्यकता होने पर जब हमसे संपर्क साधा गया तो हमने तुरंत रक्तवीर की तलाश शुरू की और रक्तवीर कवीन्द्र कुमार रक्तदान करने को तैयार हुए और उनको ले जाकर हमने मधेपुरा ब्लड बैंक में रक्तदान करवाया और उसके बाद रक्त की पूर्ति की गई.

हमलोगों ने ठाना है कि मधेपुरा में रक्त की कमी से किसी भी भाई-बहन, आम लोगों की जान नहीं जाने देंगे. लगातार हमलोग समाज सेवा के रूप में रक्तदान कर रहे हैं क्योंकि रक्तदान महादान है. रक्त ही एक ऐसी चीज है जो लाखों रूपये खर्च करके भी इसकी पूर्ति नहीं हो सकती है. इसलिए हर 18 से ऊपर और 50 साल तक के स्वस्थ व्यक्ति को रक्तदान करना चाहिए और लोगों को भी प्रेरित करना चाहिए रक्तदान करने के लिए.

वहीं रक्तवीर कवीन्द्र कुमार ने कहा कि आज हमने समाजसेवी कुमारी विनीता भारती के कहने पर रक्तदान किया है. लगातार कुमारी विनीता भारती समाज के लोगों के हर सुख-दुख में शामिल रहती है और इनके लगन और मेहनत को देखकर इनसे हमलोगों को सीख मिलती है. इसलिए आज हमें इनके कहने पर रक्तदान करने का मौका मिला है और हम रक्तदान करके अपने आप को गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं.

मौके पर युवा नेता सह समाजसेवी ऑल इंडिया स्टूडेंट यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष ई० मुरारी कुमार, चंदन कुमार, ओम यदुवंशी, मनोज कुमार, विनोद कुमार, अरबिंद कुमार, अंशु यादव मौजूद थे.


रक्तदान करवा कर बचाई प्रसूति की जान रक्तदान करवा कर बचाई प्रसूति की जान Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 09, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.