मानवाधिकार एवं सामाजिक न्याय मधेपुरा के जिला कार्यालय का उद्घाटन

आज मानवाधिकार एवं सामाजिक न्याय मधेपुरा जिला इकाई की ओर से मधेपुरा होटल में जन जागृति सम्मेलन का आयोजन दीप प्रज्वलित कर किया गया, साथ ही  मानवाधिकार एवं सामाजिक न्याय के जिला कार्यालय का विधिवत उद्घाटन माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष महोदय रोहित कुमार सिंह ने किया.

उद्घाटनकर्ता के रूप में उपस्थित माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष महोदय रोहित कुमार सिंह ने कहा कि समाज एक सूत्र में पिड़ोना हमारा कर्तव्य है. सामाजिक न्याय का मतलब है न्याय समाज के अंतिम पायदान पर खड़े लोगों तक पहुंचे. संगठन ने राष्ट्रीय स्तर पर इस काम को बखूबी किया है. मधेपुरा जिला इकाई ने भी कोरोना काल में विभिन्न सामाजिक जरूरतों को पूरा करने के लिए काम किया है. हमारा एक ही उद्देश्य है समाज के हर एक लोग सुखद शांति तरीके से जीवन जी पाए. संविधान ने जिस माला में हमें अधिकार देकर पिरोया है वह कभी टूटे ना. इसलिए मानवाधिकार एवं समाज हमेशा से ही सामाजिक न्याय की स्थापना के लिए कार्य कर रही है और आने वाले सालों में हम समाज के हित के लिए अस्पताल का निर्माण, भोजन बैंक, शिक्षा माला कार्यक्रम का निर्माण करने जा रहे रही है. महिलाओं की सुरक्षा के लिए भी स्तनपान केंद्र की स्थापना हमारी सबसे बड़ी मुहिम है आने वाले समय में मधेपुरा जिला भी सामाजिक न्याय स्थापना के लिए सबसे बड़ी यात्रा का शुरूआत करने वाला है. राष्ट्रीय अध्यक्ष महोदय ने कहा कि समाज से गरीबी और लाचारी खत्म करने एक ही तरीका है शिक्षा, समानता, हम उनलोगों के लिए निःशुल्क शिक्षा माला कार्यक्रम शुरू कर रहे हैं.

कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रुप में सम्मिलित मुकेश कुमार सिंह ने कहा कि समाज को एक साथ आगे बढ़ाना, असहाय लोगों के काम आना, उनके शिक्षा की व्यवस्था करना, भोजन की व्यवस्था करना हम सब का फर्ज है. जो सक्षम है उनका फर्ज है कि अक्षम लोगों की मदद करें. मैं मधेपुरा टीम को बधाई देता हूं इन्होंने जनहित के कार्य में पिछले 2 साल में बेहतरीन तरीके से किया है. 

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे जिला के जिला अध्यक्ष डॉक्टर प्रताप सिंह ने कहा कि हमारी टीम पिछले 2 सालों से जनहित के लिए दिन रात काम कर रही है. मधेपुरा जिला प्रदेश के मुख्यालय से बहुत दूर है और हमारा लक्ष्य मधेपुरा जिला में सामाजिक न्याय की स्थापना करना है. उस हेतु जितने भी प्रयास किया जाए वह हम करें. आने वाले समय में मधेपुरा जिले में दूरदराज के लोगों के लिए भी उनके अधिकारों को जागरूकता हेतु बड़े जागरूकता रैली का आयोजन किया जाएगा. हमने मधेपुरा वासियों को कोरोना काल में किसी भी विकट स्थिति में उलझने से पहले उनकी चीजें उन तक पहुंचाने की पूरी कोशिश की है. हम समाज के अंतिम वर्ग तक न्याय पहुंचाने के लिए वचनबद्ध हैं.

युवा प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष अंकित कश्यप ने कहा कि आज देश में सबसे बड़ी आबादी युवाओं की है और युवाओं के कंधे पर बहुत बड़ा फर्ज है. आज हम आने वाले समय में मधेपुरा जिला के और भी युवाओं को एकत्र करेंगे और हमारी कोशिश होगी कि युवा स्किल हासिल करें और अपने अधिकारों के लिए जागरूक हो और युवा अपने सामाजिक दायित्व को अपने कंधे पर उठा सके ताकि युवा सामाजिक न्याय की स्थापना में अग्रणी भूमिका निभाए.

कार्यक्रम में अतिथि के रूप में मधुबनी से आए हुए मधुबनी के जिला अध्यक्ष पवन कुमार रावत ने भी अपनी बात रखी. वहीं मधेपुरा जिले के सम्मानित मीडिया कर्मियों को भी कलमकार सम्मान से सम्मानित किया गया.

संगठन की तरफ से डॉक्टर असीम प्रकाश, कुंदन कुमार, राजेश रौशन, दीपक कुमार, प्रिंस कुमार चौधरी, इंजीनियर अमित कुमार, डॉक्टर यामिनी सिंह, दीपाली कुमारी, आशीष प्रकाश, बिट्टू कुमार मिश्रा आदि ने उत्कृष्ट योगदान दिया.



मानवाधिकार एवं सामाजिक न्याय मधेपुरा के जिला कार्यालय का उद्घाटन मानवाधिकार एवं सामाजिक न्याय मधेपुरा के जिला कार्यालय का उद्घाटन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 10, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.