फिर मारी बाजी: जीनियस टीचिंग पॉइंट के छात्रों ने हासिल की शत प्रतिशत सफलता

अंशु राज ,अंक 445

दीप्ति कुमारी 444 अंक

बिहार बोर्ड ने पिछले बार की तरह इस बार भी मार्च महीने में ही रिजल्ट घोषित कर दिया है. इससे प्रतिभावान छात्रों को अच्छे कॉलेज में नामांकन लेने में सुविधा मिलेगी. 

उक्त बातें जीनियस टीचिंग पॉइन्ट के सह संचालक ब्रजेश राजधान ने कही. लगभग 3 बजे बिहार के शिक्षामंत्री विजय चौधरी ने मैट्रिक परीक्षा का रिजल्ट घोषित किया तो अचानक वेबसाइट पर अधिक भार पड़ने के कारण कुछ ही देर में साइट क्रैश कर गया, जिससे कुछ समय के लिए छात्र-छात्रा अपने रिजल्ट देखने के लिए परेशान हो गये. पुनः जल्द ही नए सिरे से वेबसाइट का नया लिंक जारी किया गया. परिणाम देखने के लिए स्थानीय जयपालपट्टी चौक स्थित जीनियस टीचिंग पॉइन्ट में छात्रों के बीच होड़ मच गई. 

ब्रजेश राजधान ने जानकारी देते हुए बताया कि अंशु राज को 445 अंक, दीप्ति कुमारी को 444, अमन माधव को 443, प्रेम कुमार को 426, अंकित कुमार को 435, संध्या कुमारी को 425, अमित कुमार 418, स्वेता कुमारी को 416, कौशल कुमार को 416, निशांत कुमार 415, गुडन को 403, बिट्टू कुमार को 403 के अलावे 2 दर्जन से अधिक छात्रों को 350+ और 4 दर्जन से अधिक छात्र-छात्राओं ने 300+ अंक प्राप्त किया, जो यह एक बेहतर

संध्या कुमारी 425 अंक

अमन माधव अंक 443

 परिणाम है.

जीनियस कोचिंग के संचालक नवीन कुमार ने कहा कि जिस तरह से परीक्षा का पैटर्न बदला है, उसके अनुरूप तैयारी करने से छात्रों का काफी लाभ मिला है. यदि लॉकडाउन से छात्रों का पढ़ाई बाधित नहीं होता तो इससे भी बेहतर परिणाम देखने को मिलता. 

नवीन कुमार ने अभिभावकों से अपील करते हुये कहा कि किन्ही कारणों से यदि आपके छात्रों को कम अंक आया है तो उन्हें डांट-फटकार न करें, इससे बच्चे के मानसिक स्थिति पर गहरा प्रभाव पड़ता है. ऐसे छात्रों को प्यार और हौसला अफजाई करने की जरूरत है. याद रखें कि यह उनके जीवन का कोई आखरी पड़ाव नहीं बल्कि पहला पड़ाव है.

फिर मारी बाजी: जीनियस टीचिंग पॉइंट के छात्रों ने हासिल की शत प्रतिशत सफलता फिर मारी बाजी: जीनियस टीचिंग पॉइंट के छात्रों ने हासिल की शत प्रतिशत सफलता Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 01, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.