पेट्रोल, डीजल और एलपीजी के बढ़ते मूल्य के खिलाफ मोटरसाइकिल और गैस सिलेंडर के साथ विरोध

आज दिनांक- 01.04.2022 को एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने जिलाध्यक्ष निशांत यादव के नेतृत्व में पेट्रोल, डीजल और एलपीजी के बढ़ते मूल्य के खिलाफ मोटरसाइकिल और गैस सिलेंडर के साथ शहर भ्रमण कर विरोध जताया. 

तेल और गैस के बढ़ते हुए दरों के खिलाफ जमकर मोदी सरकार के विरोध में नारे लगाए. विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे NSUI जिलाध्यक्ष निशांत यादव ने कहा कि मोदी सरकार बहुसंख्यक गरीब, मजदूर, किसान, मध्यमवर्ग, छात्र और युवा विरोधी है. सरकार लगातार तेल और घरेलू गैस के दरों में वृद्धि कर जनता का शोषण कर रही है.


बीते दो वर्षों के लॉकडाउन ने देश की जनता का आर्थिक रूप से कमर तोड़ दिया है. ऐसी स्थिति में सरकार का कर्तव्य है कि वो जनता को तमाम रियायतें दे लेकिन सरकार ने जिस प्रकार से बजट में तमाम सब्सीडियों में कटौती किया है उससे साफ प्रतीत हो रहा है कि सरकार को देश के आवाम की कोई परवाह नहीं है. यह सरकार पूरी तरह से केवल पूंजीपतियों और कॉरपोरेट घरानों के लिए काम कर रही है. 

मोदी सरकार के आठ वर्षो में पूंजीपति और कॉरपोरेट घरानों की संपति दुगुनी हुई है तो वहीं सरकार की गलत नीतियों के कारण देश में छः करोड़ लोग गरीबी रेखा से नीचे धकेल दिए गए हैं. जिलाध्यक्ष निशांत यादव ने कहा कि बढ़ती बेरोजगारी, खत्म होते रोजगार के अवसर और आसमान छूती महंगाई देश के गरीब और कमजोर वर्गो के जीवन के लिए संकट पैदा कर दिया है. 

विरोध प्रदर्शन में मुख्य रूप से NSUI छात्रनेता सुदर्शन कुमार, जितेंद्र कुमार, मौसम झा, नीतीश कुमार, नवीन कुमार, रौशन कुमार, अमन राज, सोनू कुमार, आजाद कुमार, ई. रवि रंजन, रंजीत कुमार, सुबोध कुमार, मिथुन कुमार, सुमन झा, आयुष कुमार, पिंटू कुमार, ज्योतिष कुमार, विमलेश कुमार, परमानंद कुमार, रामविलास यादव, सुधीश राज, मिठ्ठू कुमार, रौशन कुमार, सुमन कुमार समेत दर्जनों एनएसयूआई कार्यकर्ता मौजूद थे.

पेट्रोल, डीजल और एलपीजी के बढ़ते मूल्य के खिलाफ मोटरसाइकिल और गैस सिलेंडर के साथ विरोध पेट्रोल, डीजल और एलपीजी के बढ़ते मूल्य के खिलाफ मोटरसाइकिल और गैस सिलेंडर के साथ विरोध Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 01, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.