पुरैनी में दवा व्यवसायी पर गोली चलाने के मामले का पुलिस ने किया खुलासा: चार कुख्यात अपराधी गिरफ्तार

मधेपुरा पुलिस ने महज छ: दिन के अंदर पुरैनी के दवा विक्रेता पर जान लेवा हमला करने वाले चार अन्तर जिला गिरोह के कुखयात अपराधियो को गिरफ्तार कर मामले का खुलासा किया है। घटना में प्रयुक्त हथियार और गोली भी बरामद किया है।

घटना को लेकर पुलिस के खिलाफ व्यवसायी में भारी आक्रोश था. घटना को लेकर पुलिस के कार्यशैली पर सवाल उठने लगा और विभिन्न राजनैतिक दल ने अपराधियो की गिरफ्तारी की मांग शुरू कर दी। घटना को स्वयं एसपी ने गम्भीरता लेते हुए जल्द से जल्द मामले का खुलासा करने बात कही थी ।

एसपी राजेश कुमार ने गुरुवार को आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस मे पूरे मामले का खुलासा किया है।

एसपी ने बताया कि 25 मार्च को दो वाइक पर चार अज्ञात अपराधी ने पुरैनी बाजार वार्ड नंबर 4 निवासी सह दवा व्यवसायी विष्णु अग्रवाल पर हत्या की नीयत से गोली चलाई जिसमें वे घायल हो गए ।

एसपी ने बताया कि घटना को चुनौती के रूप मे लेते हुए तत्काल एसडीपीओ उदाकिशुनगंज सतीश कुमार के नेतृत्व  में इंस्पेक्टर उदाकिशुनगंज, थानाध्यक्ष उदाकिशुनगंज जय प्रकाश चौधरी, थानाध्यक्ष पुरैनी, थानाध्यक्ष चौसा, कमांडो और पुलिस बल को शामिल किया ।

टीम ने घटनास्थल के आसपास लगे  सीसीटीवी कैमरा, स्थानीय लोगों से पूछताछ और वैज्ञानिक अनुसंधान शुरू किया और जब कुछ मोबाइल नम्बर को खंगाला तो काफी चौंकाने वाला मामला सामने आया । मोबाइल नम्बर की सत्यता की जांच किया पूरा मामला आइने की तरह साफ हो गया कि मामला पैसे के लेनदेन से जुड़ा है।

एसपी श्री कुमार ने बताया कि व्यवसायी के रियल एस्टेट के कारोबार से जुड़ा होने कारण इस कारोबार में कथित रंगदार व अपराधियों के वरदहस्त की आवश्यकता होती है. व्यवसायी ने इस कारोबार में ऐसा किया था जिसमे पैसे के लेन देन में गोली चलाने वाले से मतभेद हो गया और यही उनकी जान का दुश्मन बन गया ।

एसपी ने बताया कि इस घटना मे शामिल कुख्यात पुरैनी थाना के चटगामा वार्ड नंबर 10 के स्व. मोहन मेहता के पुत्र सुभाष मेहता का नाम सामने आया तो टीम ने सुभाष मेहता को गिरफ्तार किया और पूछताछ शुरू की तो शुरू में उसने पुलिस को भ्रमित किया लेकिन जल्द सच कबूल लिया. घटना मे शामिल सभी अपराधियों के नाम का खुलासा कर दिया. उसके निशानदेही पर भागलपुर के गोपालपुर थाना क्षेत्र के हरनथचक के शिव सिंह के पुत्र कुख्यात अपराधी रवि सिंह को गिरफ्तार किया । टीम ने तीसरी सफलता में पुरैनी थाना के औराय वार्ड नंबर 10 के मो• शोभन अली के पुत्र व कुख्यात अपराधी अजहर अली को गिरफ्तार किया । टीम ने पुरैनी थाना क्षेत्र के तारणीवासा  से राज कुमार मंडल के पुत्र कुख्यात अपराधी  रंजन कुमार को गिरफ्तार किया।

एसपी ने बताया कि काफी मशक्कत के बाद घटना में प्रयुक्त हथियार और तीन गोली बरामद हुआ।

उन्होंने बताया कि घटना में शामिल चारों अपराधी कुख्यात अपराधी हैं, जिस पर हत्या लूट आर्म्स के मामले दर्ज हैं ।

उन्होंने बताया कि सुभाष मेहता के खिलाफ चौसा थाना, उदाकिसुनगंज थाना, आलमनगर थाना  और भागलपुर जिला के अकबरपुर में हत्या लूट आर्म्स एक्ट के 11 मामले दर्ज हैं जबकि गिरफ्तार रवि कुमार के खिलाफ उदाकिशुनगंज थाना व पुरैनी थाना में 5 मामले दर्ज हैं ।

गिरफ्तार अजहर अली के खिलाफ उदाकिशुनगंज, पुरैनी, और चौसा में हत्या लूट आर्म्स एक्ट के 6 मामले दर्ज हैं वहीँ गिरफ्तार रंजन के खिलाफ उदाकिशुनगंज, पुरैनी और पूर्णिया जिले घमदाहा  थाना में 4 मामले दर्ज हैं ।


पुरैनी में दवा व्यवसायी पर गोली चलाने के मामले का पुलिस ने किया खुलासा: चार कुख्यात अपराधी गिरफ्तार पुरैनी में दवा व्यवसायी पर गोली चलाने के मामले का पुलिस ने किया खुलासा: चार कुख्यात अपराधी गिरफ्तार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 31, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.