उपलब्धि: मधेपुरा के संजीत ने इंटरमीडिएट सायंस में बिहार में प्राप्त किया चौथा स्थान

मधेपुरा जिले के कुमारखंड प्रखंड के रहटा पंचायत वार्ड नंबर 8 निवासी प्रदीप कुमार चौधरी के छोटे पुत्र संजीत कुमार ने इंटरमीडिएट विज्ञान संकाय बिहार में चौथा स्थान प्राप्त किया.

मधेपुरा जिले के कुमारखंड प्रखंड अंतर्गत रहटा वार्ड नंबर 8 के प्रदीप कुमार चौधरी (इंजीनियर) और माता अनिता कुमारी के छोटे पुत्र संजीत कुमार, जिसका परीक्षा क्रमांक 22010183 रोल कोड 63003 है, ने बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा इंटरमीडिएट की परीक्षा में विज्ञान में टॉप टेन में चौथे स्थान पर कुल 469 अंक प्राप्त किया है. वहीं संजीत को 93.8 प्रतिशत अंक प्राप्त हुआ.

संजीत कुमार पटना में रहकर इंजीनियरिंग की तैयारी कर रहे हैं, टेलीफोन पर जानकारी देते हुए बताया कि उन्होंने अपनी दसवीं की परीक्षा सीबीएसई बोर्ड आर.के. मिशन विद्यापीठ झारखंड से पास की थी जहां उन्होंने 500 में 493 अंक प्राप्त किया था जिसका प्रतिशत 98.4 है.

अपनी पढ़ाई के विषय में जानकारी देते हुए उसने बताया कि पिछले 2 वर्षों से लॉकडाउन के कारण अपनी पढ़ाई ऑनलाइन और यूट्यूब के माध्यम से की तथा परीक्षा के समय उन्हें अंबिका उपेंद्र महाविद्यालय के शिक्षक जयप्रकाश भास्कर, केमिस्ट्री के शिक्षक संजय कुमार वर्मा, प्रिंसिपल संतोष कुमार से काफी हद तक पढ़ाई में मदद मिली.

संजीत कुमार ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान उसे अपने बड़े भाई अंकित कुमार जो एनएमसीएच पटना में


मेडिकल द्वितीय वर्ष के छात्र हैं, से भी सहयोग प्राप्त होता रहा है, उन्होंने बताया कि मुझे आईआईटी करनी है और मेरा लक्ष्य है भारतीय सिविल सेवा को प्राप्त करना.

संजीत के पिता प्रदीप कुमार चौधरी सिविल इंजीनियर आपदा विभाग मुरलीगंज में प्रखंड कार्यालय में ब्लॉक टेक्निकल अफसर के रूप में 2010 से 2013 तक काम किया. कुछ दिनों के बाद इनका तबादला हो गया. जिसके बाद ये सौर बाजार में ब्लॉक प्रोजेक्ट मैनेजर के रूप में काम कर रहे थे. वर्तमान में काम छूटने के बाद ये घर पर ही कृषि कार्य करके अपने दोनों पुत्रों को पढ़ा रहे हैं.


उपलब्धि: मधेपुरा के संजीत ने इंटरमीडिएट सायंस में बिहार में प्राप्त किया चौथा स्थान उपलब्धि: मधेपुरा के संजीत ने इंटरमीडिएट सायंस में बिहार में प्राप्त किया चौथा स्थान Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 16, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.