पुलिस ने जमीन खोदकर 21 कार्टन विदेशी शराब किया बरामद, महिला सहित पांच गिरफ्तार

 मधेपुरा में शराब माफिया के लिए सोमवार की रात कहर बन कर बरपी. सदर थाना और कमांडो ने एक के बाद शहर में छापामारी कर कहीं शराब जखीरा, कहीं चुलाई शराब तो कही भारी मात्रा में कोडिनयुक्त कफ सीरफ बरामद किया. वहीँ शराब कारोबार मे लिप्त एक महिला सहित पांच लोगों को गिरफ्तार किया जबकि शराब के दो बड़े कारोबारी पुलिस को चकमा देकर फरार हो गए, जिसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस उनके सम्भावित ठिकाने पर छापामारी की लेकिन अब तक सफलता नहीं मिली है।

पुलिस कप्तान राजेश कुमार को गुप्त सूचना मिली कि शहर के जयपालपट्टी, भीरखी और सड़क मार्ग से शराब कारोबारी अपने कारोबार को अंजाम दे रहे हैं । सूचना पर एसपी ने पुलिस के उच्चाधिकारी सदर थानाध्यक्ष सुरेन्द्र कुमार, देवेन्द्र ठाकुर, कमांडो हेड विपिन कुमार के साथ एक एस आई टी बनाते हुए कार्रवाई का आदेश दिया ।

इस बीच कमांडो विपिन को सूचना मिली कि शहर के जयपालपट्टी वार्ड नंबर 14 के दीपक पासवान और पप्पू पासवान शराब के कारोबार में लिप्त हैं और बड़े पैमाने पर शराब रखे हुए हैं । सूचना पर थानाध्यक्ष सुरेन्द्र कुमार के नेतृत्व में कमांडो दस्ता भारी मात्रा में पुलिस बल के साथ दीपक पासवान के अर्द्ध निर्मित मकान पहुंचे और मकान की तलाशी ली तो शराब नही मिली. लेकिन कमांडो को पुख्ता जानकारी थी तब पुलिस ने कमरे की गहन छानबीन की तो एक सुराग हाथ लगा और कमरे की मिट्टी की खुदाई की तो पुलिस के होश उड़ गए और  शराब का जखीरा बरामद हुआ. शराब माफिया शराब प्लास्टिक के बोरा में भर कर जमीन के अन्दर दबाकर रखे था । पुलिस जमीन में गड़े शराब को एक के बाद एक कर 21 कार्टन शराब बरामद की ।

इसी दौरान पुलिस को देखकर शराब कारोबारी दीपक पासवान और उसका भाई पप्पू पासवान फरार हो गया। पुलिस  ने शराब माफिया की गिरफ्तारी के कई सम्भावित ठिकाने पर छापामारी लेकिन सफलता नहीं मिली। पुलिस ने जप्त शराब को थाना लाया और दोनो भाई के खिलाफ मामला दर्ज किया ।

पुलिस को सूचना थी कि भीरखी वार्ड नंबर 25 में शराब के कारोबार में महिला शामिल है. पुलिस ने सूचना पर छापामारी किया तो 15 लीटर चुलाई शराब के साथ एक महिला राज कुमारी देवी को गिरफ्तार किया ।

दूसरी तरफ सदर थानाध्यक्ष  को सूचना मिली कि शराब कारोबारी की एक खेप बाइक के जरिये शहर लाया जा रहा है. कमांडो सहित पुलिस बल ने शहर के कॉलेज, खेदन चौक, कर्पूरी चौक, बस स्टेंड सहित अन्य चौराह पर पुलिस तैनात किया ।इसी बीच कर्पूरी चौक पर तैनात पुलिस ने देखा कि एक बाइक सवार दो युवक अपने पीठ पर एक बड़ा बैग लेकर तेज रफ्तार से जा रहे थे. पुलिस को शंका हुआ तो रूकने का इशारा किया तो युवक बाइक लेकर भागने लगा तो कमांडो विपिन सहित पुलिस ने खदेड़ कर बाइक सवार युवक को पकड़ लिया और तलाशी ली तो युवक के बैग में 98  बोतल कोडिनयुक्त कफ सीरफ (कोरेक्स) बरामद हुआ । पुलिस ने तत्काल युवक को गिरफ्तार करते बाइक को जप्त किया । गिरफ्तार युवक से पूछताछ में एक युवक के सुपौल जिले के अमहा के उपेन्द्र कुमार का पुत्र चन्दन कुमार और दूसरे की मधेपुरा जिले के सिंहेश्वर थाना क्षेत्र के टिहरी के राम चन्द्र यादव के पुत्र तुषार कुमार के रूप मे पहचान हुई ।

इस दौरान पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि जयपालपट्टी चौक के पास  दो युवक शराब पीकर हंगामा कर रहे हैं. तत्काल पुलिस ने घटना स्थल पर पहुंचकर हंगामा कर रहे दोनों युवक को हिरासत में ले लिया. पुलिस को आशंका हुई  कि दोनो युवक ने शराब पी रखी है । पुलिस ने दोनों युवक की मेडिकल जांच कराई जहाँ दोनो युवक के  शराब पीने की पुष्टि हुई । पुलिस ने दोनो युवक को गिरफ्तार कर मामला दर्ज करते न्यायिक हिरासत मे भेज दिया।

थानाध्यक्ष सुरेन्द्र कुमार ने मामले पुष्टि करते कहा सभी मामले अलग-अलग दर्ज किये गए हैं. गिरफ्तार आरोपी को जेल भेजा जा रहा है। पुलिस की एक के बाद एक कार्रवाई से शराब कारोबारी में हड़कंप मच गया है। 


पुलिस ने जमीन खोदकर 21 कार्टन विदेशी शराब किया बरामद, महिला सहित पांच गिरफ्तार पुलिस ने जमीन खोदकर 21 कार्टन विदेशी शराब किया बरामद, महिला सहित पांच गिरफ्तार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 08, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.